भारत ने एक दिवसीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया, ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में 10 विकेट खोकर बनाये 276 रन और भारत ने 48.4 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर बनाये 281 रन अयोध्या: महिला आरक्षक पर सरयू एक्सप्रेस में हमला करने वाला आरोपी एनकाउंटर में ढेर कनाडा में 25 सितंबर को खालिस्तानी प्रदर्शन को सफल बनाने में ISI कर रही मदद कनाडा: निज्जर हत्याकांड के सबूत जारी करने की मांग पर पीछे हटे जस्टिन ट्रूडो कनाडा पुलिस ने शुरू की गैंगस्टर सुक्खा हत्याकांड की जांच झारखंड: आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे डॉक्टर, इमरजेंसी सेवाएं बंद रहेंगी दिल्ली: लैंड फॉर जॉब घोटाले मामले में आज सुनवाई करेगा राउज एवेन्यू कोर्ट दिल्ली: मथुरा कृष्ण जन्म भूमि मामले में आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की पत्नी के साथ व्हाइट हाउस का दौरा करेंगे दिल्ली: बीजेपी महिला मोर्चा आज पार्टी मुख्यालय में पीएम मोदी का भव्य स्वागत करेगा वर्ल्ड चैंपियनशिप में युवा पहलवान अंतिम पंघाल ने जीता ब्रॉन्ज मेडल जी20 में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों के साथ आज भारत मंडपम में डिनर करेंगे पीएम मोदी राज्यसभा में भी महिला आरक्षण विधेयक पारित, महिला सांसदों ने PM मोदी के साथ मनाया जश्न 'देश की लोकतांत्रिक यात्रा का ऐतिहासिक क्षण,' महिला आरक्षण बिल पास होने पर PM मोदी का ट्वीट महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद संसद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित आज है विक्रम संवत् 2080 के भाद्रपद माह के शुक्लपक्ष की सप्तमी तिथि मध्याह्न 01 बजकर 35 मिनट तक तदुपरांत अष्ठमी यानी शुक्रवार 22 सितंबर 2023
पंजाब सीएम भगवंत मान ने ठुकराई केंद्र सरकार की जेड प्लस सिक्योरिटी की सुविधा की पेशकश  

पंजाब सीएम भगवंत मान ने ठुकराई केंद्र सरकार की जेड प्लस सिक्योरिटी की सुविधा की पेशकश  

राजनीति

पंजाब सीएम भगवंत मान ने ठुकराई केंद्र सरकार की जेड प्लस सिक्योरिटी की सुविधा की पेशकश  

राजनीति//Punjab/ :

बीते सप्ताह ही केंद्र सरकार ने अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद हालात को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को जेड प्लस सुरक्षा ऑफर दी थी | जिसे सीएम मान ने लेने से इनकार कर दिया है। मान ने कहा है कि उन्हें पंजाब और दिल्ली में जेड प्लस सुरक्षा की जरूरत नहीं है। उनके लिए पंजाब पुलिस और सीएम सुरक्षा की स्पेशल टीम ही काफी है।

दिल्ली और पंजाब में मेरे पास पर्याप्त सिक्योरिटी 
इन दोनों हे राज्यों में आम आदमी पार्टी कि सरकार है। मान ने अपने पत्र में कहा कि भारत के बाकी राज्यों में वे 
जेड प्लस सुरक्षा की सुविधा लेंगे लेकिन दिल्ली और पंजाब में उन्हें इसकी ज़रूरत नहीं ,इन दोनों जगह उन्हें जो सुरक्षा मिलती है उसमे कोई कमी नहीं है। मान ने हाल ही में गुजरात ,महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल कि यात्रा की थी। 

केंद्र सरकार ने की थी पेशकश 
25 मई को ही केंद्र सरकार ने मान को जेड प्लस सुरक्षा देने का फैसला किया था। केंद्र सरकार ने यह फैसला वीवीआई पी सुरक्षा से संबंधित खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर लिया था। मान की सुरक्षा टीम ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर अपना पक्ष भेज दिया और जेड प्लस सिक्योरिटी लेने से इनकार कर दिया है। 

यहां उल्लेखनीय है कि दिल्ली में सेवाओं के अधिकार को लेकर आम आदमी पार्टी केंद्र सरकार से खफा है। पिछले दिनों दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एवं पंजाब के सीएम भगवंत मान नीति आयोग की बैठक में भी नहीं गए। साथ ही आप ने नये संसद भवन के उद्घाटन समारोह का भी बहिष्कार किया था। केजरीवाल की पार्टी इन दिनों अध्यादेश के खिलाफ दलों को एक करने के लिए विभिन्न राजनेताओं से मिल रहे हैं।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments