पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
राज्य में पाकिस्तान कर रहा है शांति भंग की कोशिश, अजनाला हिंसा पर बोले पंजाब के सीएम भगवंत मान

राजनीति

राज्य में पाकिस्तान कर रहा है शांति भंग की कोशिश, अजनाला हिंसा पर बोले पंजाब के सीएम भगवंत मान

राजनीति//Punjab/Amritsar :

अमृतसर जिले के अजनाला में हुई हिंसा के बाद विपक्ष के निशाने पर आये पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था की आशंकाओं को दूर करते हुए,ठीकरा पाकिस्दातान के सिर फोड़ दिया। उन्होंने दावा किया कि ये हिंसा पड़ोसी देश पाकिस्तान द्वारा भड़काने और शांति भंग करने की कोशिश है। पंजाब में शांति कायम है और उनकी सरकार राज्य को विकास की ओर ले जा रही है। 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान गुजरात के भावनगर में मीडिया से बातचीत में कहा, ‘ये 1,000 लोग जो कि कथित खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के अनुयायी हैं, जिन्होंने कट्टरपंथी संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के जेल में बंद साथी सदस्य को रिहा कराने के लिए अजनाला पुलिस स्टेशन का घेराव किया था; वे लोग पंजाब का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। इन्हे राज्य में शांति भंग करने के लिए उन्हें पाकिस्तान द्वारा फंडेड किया गया है। 

विदेशी शक्तियां हैं ज़िम्मेदार , जिन्हे फण्ड दे रहा है पाक - भगवंत मान
कथित तौर पर खालिस्तान समर्थक नारे लगाए जाने और अपने राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति पर मुख्यमंत्री मान ने कहा, ‘क्या आप मानते हैं कि 1,000 लोग पूरे पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हैं? पंजाब आओ और देखो कौन इस तरह के नारे लगा रहे हैं? यह केवल कुछ ही लोग हैं जिन्हें विदेशी शक्तियों, विशेषकर पाकिस्तान द्वारा फंडेड किया जाता है। राजस्थान, पंजाब की तुलना में पाकिस्तान के साथ एक बड़ी सीमा साझा करता है। वहां (पाकिस्तान से) ड्रोन क्यों नहीं भेजे जाते? वे सभी पंजाब क्यों आ रहे हैं? उनके आका पंजाब में शांति भंग करना चाहते हैं '

पंजाब में शांति कायम 
मान ने जोर देकर कहा कि पंजाब में शांति कायम है और उनकी सरकार राज्य को विकास की ओर ले जा रही है। पंजाब परेशान नहीं होगा। राज्य में शांति है। पंजाब सरकार राज्य को प्रगति की ओर ले जा रही है। ’ पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ‘घटना की उचित जांच और कार्रवाई की जाएगी। वीडियो फुटेज का विश्लेषण किया जा रहा है।

बता दें कि भगवंत मान की यह टिप्पणी कथित खालिस्तान समर्थक संगठन के हजारों अनुयायियों द्वारा 23 फरवरी को अजनाला पुलिस स्टेशन पर धावा बोलने, तलवारें और मशाल दिखाने के बाद आई थी, जिसमें लवप्रीत तूफान को रिहा नहीं करने पर पुलिस को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई थी। लवप्रीत को एक व्यक्ति पर हमला कर अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।  पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी 23 फरवरी को अजनाला घटना पर गंभीर चिंता व्यक्त की थी। हिंसा के एक दिन बाद, मान ने 24 फरवरी को दावा किया था कि कानून और स्थिति नियंत्रण में है। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments