CM केजरीवाल को कल गिरफ्तार कर सकती है CBI NDA के स्पीकर पद के उम्मीदवार ओम बिरला ने पीएम मोदी से मुलाकात की दिलेश्वर कामत जेडीयू संसदीय दल के नेता होंगे पूर्व फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया ने राजनीति छोड़ी, सिक्किम चुनाव में हार के बाद फैसला घाटकोपर होर्डिंग केस: IPS कैसर खालिद सस्पेंड, उनकी इजाजत पर लगा था होर्डिंग पुणे पोर्श कांड: आरोपी नाबालिग को हिरासत से रिहा किया गया लोकसभा के 7 सांसदों ने नहीं ली शपथ, कल स्पीकर चुनाव में नहीं कर सकेंगे मतदान जगन मोहन रेड्डी की पार्टी स्पीकर चुनाव में NDA उम्मीदवार का समर्थन कर सकती है कल सुबह 11 बजे तक के लिए लोकसभा स्थगित स्पीकर चुनाव के लिए बीजेपी ने व्हिप जारी किया, सभी सांसदों को लोकसभा में रहना होगा मौजूद स्पीकर चुनाव: कांग्रेस का व्हिप जारी, कल सभी सांसदों को लोकसभा में मौजूद रहने को कहा आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के कृष्णपक्ष की पंचमी तिथि रात 08:54 बजे तक यानी बुधवार, 26 जून 2024 Jaipur: मैसर्स तंदूरवाला में कार्रवाई के दौरान पायी गयीं भारी अनियमितताएं..लाइसेंस, साफ़ सफाई सहित अन्य दस्तावेज मिले नदारद मायावती का भतीजे आकाश आनंद पर उमड़ा प्रेम, 47 दिन पुराने फैसले को पलट बनाया राष्ट्रीय संयोजक राजस्थान में आषाढ़ माह के चौथे दिन मेवाड़ में छाये बादल, मौसम विभाग भी बोला मानसून का हो गया प्रवेश
आर प्रग्गनानंद ने दुनिया के नंबर 1 मैग्नस कार्लसन पर हासिल की अपनी पहली क्लासिकल शतरंज जीत 

आर प्रग्गनानंद ने दुनिया के नंबर 1 मैग्नस कार्लसन को हराया

स्पोर्ट्स

आर प्रग्गनानंद ने दुनिया के नंबर 1 मैग्नस कार्लसन पर हासिल की अपनी पहली क्लासिकल शतरंज जीत 

स्पोर्ट्स//Delhi/ :

भारत के युवा ग्रैंडमास्टर आर प्रग्गनानंद ने नॉर्वे शतरंज टूर्नामेंट में वर्ल्ड नंबर-1 मैग्नस कार्लसन को हराकर इतिहास रच दिया है। भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रग्गनानंद ने नॉर्वे शतरंज टूर्नामेंट में एकमात्र बढ़त हासिल करने के लिए दुनिया के नंबर एक मैग्नस कार्लसन पर अपनी पहली क्लासिकल गेम जीत हासिल की।

18 वर्षीय भारतीय, जिसने कई बार रैपिड/प्रदर्शनी खेलों में कार्लसन को हराया है, ने तीन राउंड के बाद 5.5 अंकों के साथ अग्रणी स्थान हासिल किया। प्रगनानंद सफेद मोहरों से खेल रहे थे और उनकी जीत ने घरेलू पसंदीदा कार्लसन को अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया।क्लासिक शतरंज, जिसे धीमी शतरंज के रूप में भी जाना जाता है, खिलाड़ियों को अपनी चाल चलने के लिए काफी समय देता है, आमतौर पर कम से कम एक घंटा। कार्लसन और प्रगननंधा ने इस प्रारूप में अपने पिछले तीन मुकाबले ड्रा कराए थे।

बता दें कि प्रागनंधा की बहन आर वैशाली ने महिलाओं की प्रतियोगिता में भी 5.5 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया।उन्होंने अन्ना मुज्यचुक के खिलाफ अपनी बाजी ड्रा करायी।

अन्य खेलों में विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी अमेरिका के फैबियानो कारूआना ने मौजूदा विश्व चैंपियन चीन के डिंग लिरेन को हराया। हार के बाद लिरेन छह-खिलाड़ियों के मैदान में सबसे नीचे आ गए।अमेरिकी हिकारू नाकामुरा ने फ्रांस के अलीरेज़ा फ़िरोज़ा के खिलाफ अपना आर्मागेडन गेम जीतकर अतिरिक्त आधा अंक अर्जित किया और स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर रहे।<

/p>

 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments