7 दिन में पीएम से आधी रैलियां भी नहीं कर पाए राहुल गांधी

राजनीति

7 दिन में पीएम से आधी रैलियां भी नहीं कर पाए राहुल गांधी

राजनीति/कांग्रेस/Delhi/New Delhi :

राहुल गांधी ने बीते 7 दिनों में लगभग 9 चुनावी जनसभाएं की हैं। इनमें भी एक दिल्ली में ही थी जो कि सामाजिक न्याय सम्मेलन के नाम से आयोजित की गई थी। इसके उलट प्रधानमंत्री मोदी लगातार रैलियां और रोड शो कर रहे हैं। वह 25 से अधिक जनसभाओ में भाग ले चुके हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक चुनावी रैली में कहा है कि पीएम मोदी आजकल नर्वस हो गए हैं और वह अगले कुछ दिनों में मंच पर आँसू बहा सकते हैं। कांग्रेस नेता ने यह बयान कर्नाटक के बीजापुर में दिया, इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि पीएम मोदी डर से कांप रहे हैं।
जहाँ एक ओर राहुल गाँधी पीएम मोदी नर्वस बता रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ वह पीएम मोदी का चुनावी मुकाबला नहीं कर पा रहे। जहाँ उन्होंने बीते 7 दिनों में मात्र 9 चुनावी जनसभाएँ की हैं। इनमें भी एक दिल्ली में ही थी जो कि सामाजिक न्याय सम्मेलन के नाम से आयोजित की गई थी। इसके उलट प्रधानमंत्री मोदी लगातार रैलियां और रोड शो कर रहे हैं। पीएम मोदी ने पिछले 7 दिनों में 25 से अधिक जनसभाएँ और रोड शो किए हैं। वह एक दिन में औसतन 3-4 रैली-रोडशो कर रहे हैं।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीते कुछ दिनों से लगातार सम्पत्ति के दोबारा बंटवारे, जातिगत जनगणना और लोगों की सम्पत्ति के सर्वे के मुद्दे को उठा रहे हैं। सम्पत्ति के दोबारा बँटवारे के लिए वह देश के लोगों की सम्पत्ति के एक्सरे की बात भी कह चुके हैं। अब उन्होंने पीएम मोदी पर हमले चालू किए हैं।
राहुल गांधी ने बीजापुर में वादा किया कि जब कोई परिवार सोकर उठेगा तो उसे अपने खाते में ₹10,500 मिलेंगे। जब तक वह गरीबी से नहीं निकलेगा तब तक खटाखट खटाखट ₹8500 दिए जाएँगे। उन्होंने कहा कि युवाओं को महीने के ₹8500 टकाटक मिलेंगे।
राहुल गाँधी ने कर्नाटक में अपनी चुनाव रणनीति में परिवर्तन किया। यहाँ उन्होंने सम्पत्ति के सर्वे की कोई बात नहीं की ना ही उसे दोबारा बाँटने को लेकर जोर डाला। बीजापुर में राहुल कॉन्ग्रेस की चुनावी गारंटियों पर बात करते रहे।
इससे पहले 7 अप्रैल को राहुल गाँधी ने एक रैली में देश के लोगों की सम्पति के सर्वे की बात कही थी। उन्होंने सम्पत्ति के दोबारा बंटवारे को लेकर बात की थी। यह बड़ा चुनावी मुद्दा बन गया है। पीएम मोदी इसको लेकर कांग्रेस पर हमलावर हैं।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments