Rahul Gandhi jail: सूरत कोर्ट ने मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को दी  2 साल की सजा, 10 मिनट के अंदर मिली ज़मानत..! 

राहुल गांधी को सूरत कोर्ट ने दो साल जेल की सजा सुनाई

अदालत

Rahul Gandhi jail: सूरत कोर्ट ने मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को दी  2 साल की सजा, 10 मिनट के अंदर मिली ज़मानत..! 

अदालत//Gujarat/Surat :

राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के उपनाम के लिए " सभी चोरों का नाम मोदी " बोलना बहुत भारी पर गया। 2019 को हुई रैली में राहुल गांधी ने इस तरह का विवादस्पद बयान दिया था। इसी को लेकर भाजपा विधायक व गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था, जिसका फैसला आज सूरत सेशन कोर्ट ने सुनाया है।

 

राहुल की प्रतिक्रिया...कोई अफ़सोस नहीं 
हालांकि इस सजा के बाद भी राहुल गांधी को अपने कहे पर कोई अफ़सोस नहीं है। उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मेरे बयान से किसी को हानि नहीं होती। मैंने भ्रष्टाचार के खिलाफ बोला। हालांकि सजा के तुरंत बाद ही राहुल गांधी की ज़मानत करा ली गयी।  गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर, पार्टी विधायक दल के नेता अमित चावड़ा, अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के गुजरात प्रभारी रघु शर्मा और विधायक सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आगमन को देखते हुए सूरत में मौजूद हैं। इससे पहले राहुल गांधी के वकील किरीट पानवाला ने पहले ही ये जानकारी दे दी थी कि फैसला सुनाए जाते वक्त कांग्रेस नेता भी मौजूद रहेगें।

जानें क्या है मामला
यहां पर कोर्ट में दर्ज मामले की बात करें तो, 2019 लोकसभा चुनाव के लिए कर्नाटक के कोलार में एक रैली में राहुल गांधी ने कहा था, कैसे सभी चोरों का उपनाम मोदी है? इसी को लेकर भाजपा विधायक व गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था। उनका आरोप था कि राहुल ने अपनी इस टिप्पणी से समूचे मोदी समुदाय का मान घटाया है। वायनाड से लोकसभा सदस्य राहुल ने 2019 के आम चुनाव से पहले कर्नाटक के कोलार में आयोजित जनसभा में इस मामले से जुड़ी टिप्पणी की थी।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments