जयपुर सहित 8 जिलों में आज बारिश का अलर्ट 

मौसम

जयपुर सहित 8 जिलों में आज बारिश का अलर्ट 

मौसम//Rajasthan/Jaipur :

इस सीजन में प्रदेश में औसत से 16.52 प्रतिशत ज्यादा बारिश हो चुकी है। राजधानी जयपुर के कुछ इलाकों में बुधवार दोपहर में तेज बारिश हुई। कलेक्ट्रेट, चारदीवारी, एमआई रोड, टोंक रोड, जेएलएन मार्ग पर बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर गया।

राजस्थान में बारिश का दौर जारी है। आज (गुरुवार) भी भरतपुर संभाग के तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही, जयपुर सहित पांच अन्य जिलों में हल्की बारिश के आसार हैं। 12 जुलाई से राज्य में बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी। इस सीजन में प्रदेश में औसत से 16.52 प्रतिशत ज्यादा बारिश हो चुकी है।
कहां, कितनी बारिश
पिछले 24 घंटे के दौरान उदयपुर, सिरोही, सीकर, भीलवाड़ा, राजसमंद, पाली, नागौर, जालोर, जयपुर, चित्तौड़गढ़, भरतपुर, अजमेर, बारां समेत अन्य जिलों में बारिश हुई। चित्तौड़गढ़ के कपासन में 49 एमएम, जालोर के आहोर में 47, राजसमंद के नाथद्वारा में 53, भीलवाड़ा के शाहपुरा में 26, नागौर के जायल में 28 एमएम बरसात दर्ज हुई।
बारिश में आएगी कमी
मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के अनुसार आज भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। आज से मानसून ट्रफ लाइन हिमालय की ओर शिफ्ट होने से बारिश की गतिविधियों में कमी होने की भी संभावना है। 11 से 15 जुलाई तक प्रदेश में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की, मध्यम बारिश हो सकती है।
जयपुर में आधे घंटे की बारिश में सड़कें बनी दरिया
राजधानी जयपुर के कुछ इलाकों में बुधवार दोपहर में तेज बारिश हुई। कलेक्ट्रेट, चारदीवारी, एमआई रोड, टोंक रोड, जेएलएन मार्ग पर बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर गया। चारदीवारी, एमआई रोड पर पानी भरने से यातायात प्रभावित रहा। कलेक्ट्रेट पर आधे घंटे के दौरान 37 मिमी बरसात दर्ज हुई।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments