माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
Rajasthan Weather Update : बारिश-ओले और सिहरन... राजस्थान में मौसम विभाग का येलो अलर्ट, इन जिलों में होगी बारिश..!

Rajasthan Weather Update

मौसम

Rajasthan Weather Update : बारिश-ओले और सिहरन... राजस्थान में मौसम विभाग का येलो अलर्ट, इन जिलों में होगी बारिश..!

मौसम//Rajasthan/Jaipur :

Rajasthan Weather : मौसम में बदलाव के साथ जयपुर, नागौर, सीकर, चूरू, श्रीगंगानगर जिलों में ओले गिरने से गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। लेकिन फसलों को नुकसान की आशंका है। 

राजस्थान में फरवरी के अंत में शुरू हुई गर्मी के बाद मार्च में मौसम के बदलाव देखने को मिल रहा है। इसके चलते कई जगहों पर बारिश हो रही है और मौसम में ठंडक घुल गयी है। गुरूवार को जयपुर, सीकर, चूरू, श्रीगंगानगर और नागौर में चने के आकार के ओले भी गिरे। ओले गिरने से तापमान में करीब 4 फीसदी की गिरावट देखने को मिली साथ ही किसानों की खड़ी फसलों को नुकसान की आंशका है। 
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोम का नया सिस्टम एक्टिव है। राजस्थान के साथ ही मध्यप्रदेश और गुजरात सीमा के पास एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी बना है। इसके अलावा पाकिस्तान में कराची के आसपास भी साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना है, जिससे राजस्थान सहित गुजरात, एमपी, महाराष्ट्र में मौसम की गतिविधियों में तेजी दिख रही है।
मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से तीन दिन तक मौसम बदला हुआ रहेगा। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी किया है, जिसके मुताबिक शुक्रवार को सीकर, चूरू, झुंझुनूं, जयपुर, अजमेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, सिरोही, पाली और राजसमंद के साथ ही उदयपुर जिले में बारिश होगी। वहीं,  दौसा, भरतपुर, करौली, धौलपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चित्तौडगढ़, झालावाड़, कोटा और बूंदी में भी तेज गर्जन के साथ बारिश के आसार हैं। 
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments