आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की द्वादशी तिथि रात 08:43 बजे तक तदुपरांत त्रयोदशी तिथि प्रारंभ यानी बुधवार, 18 जुलाई 2024
शादी में नोटों की बारिश..! छत से लाखों रुपये बहाए, पैसे लेने के लिए उमड़ पड़ी भीड़

social media

अजब-गजब

शादी में नोटों की बारिश..! छत से लाखों रुपये बहाए, पैसे लेने के लिए उमड़ पड़ी भीड़

अजब-गजब//Gujarat/Ahemdabad :

भारतीय शादियों में दूल्हा-दुल्हन की शादीहॉल में एंट्री बहुत ही भव्य होती है। भारत के विभिन्न हिस्सों में दूल्हा और दुल्हन का मंडप में स्वागत करने के अलग-अलग तरीके हैं। गुजरात के मेहसाणा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, इस वीडियो को देखकर तोआपके होश उड़ जाएंगे। इस वीडियो को अक्षर पटेल (@akshayhspatel) नाम के शख्स ने ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो में एक शादी समारोह के दौरान जिस घर में शादी हो रही है, वहां के लोग घर की छत से लाखों रुपये के नोट नीचे फेंकते नजर आ रहे हैं।

सरपंच के भतीजे की शादी का वीडियो
जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक ये वीडियो सरपंच के भतीजे की शादी का है। शादी वाले घर में लोग जश्न मनाने के लिए छत से नोट फेंकते नजर आ रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। नोटों की इस बारिश को देखकर कई लोग हैरान हैं। बहुत से लोगों ने यह मत व्यक्त किया है कि इस प्रकार धन का अपव्यय करना या धन कमाना गलत है।

500 रुपए के नोट बिखरे पड़े हैं
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना गांव के पूर्व सरपंच के बेटे की शादी समारोह के दौरान हुई।  इस वीडियो में सरपंच के घर के लोग बालकनी और छत से 10 और 500 रुपये के नोट फेंकते नजर आ रहे हैं।  ये लोग एक-एक करके नोटों की गठरी में नोट उड़ाते नजर आ रहे हैं। कुछ लोग इन नोटों को घर के नीचे जमा करते भी नजर आ रहे हैं। घर के सामने खड़े लोग लाउडस्पीकर पर बज रहे गानों पर डांस करते हुए इन नोटों को बटोरते नजर आ रहे हैं। 

 

50 लाख जो इसी तरह उड़ा दिए गए
इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया पर लोग हैरान हैं। गुजरात में मुद्रा विनिमय का यह प्रकार बहुत पुराना है। कई शुभ आयोजनों में इस तरह के गाने बजाए जाते हैं। कुछ साल पहले इसी तरह की घटना राज्य के वलसाड में हुई थी। यहां एक चैरिटी कार्यक्रम के दौरान गायकों पर दौलतजादा के रूप में 50 लाख रुपये की नकद राशि बरसाई गई।
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments