यात्री सुविधा के लिए गुजरात से राजस्थान होते हुए उत्तर-प्रदेश और बिहार के लिए चलेंगी स्पेशल रेलगाड़ियां पहली बार मतदान करने वालोे युवाओं के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिया किराये में बड़ी छूट का ऑफर टाटा कंपनी ने देश में लांच किया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक..! राजस्थानः कुछ देर के लिए होगी तापमान में कमी..मिलेगी तेज गर्मी से निजात, हो सकती है मेघगर्ज के साथ हल्की बरसात
राजस्थान में आयुक्त पूजा मीणा ने लगाये आईएएस पवन अरोड़ा गंभीर आरोप, बोलीं कि सैक्स रैकेट चलाते हैं अरोड़ा, आईएएस ने बताया बेबुनियाद..!

पुलिस प्रशासन

राजस्थान में आयुक्त पूजा मीणा ने लगाये आईएएस पवन अरोड़ा गंभीर आरोप, बोलीं कि सैक्स रैकेट चलाते हैं अरोड़ा, आईएएस ने बताया बेबुनियाद..!

पुलिस प्रशासन//Rajasthan/Jaipur :

राजस्थान की अफसरशाही में बुधवार को भूचाल आ गया, जब एक महिला आयुक्त ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पर उन्हें प्रताड़ित करने और सेक्स रैकेट चलाने के आरोप लगा दिए। 

राजस्थान के चर्चित आईएएस अधिकारी पवन अरोड़ा पर आयुक्त पूजा मीणा ने गंभीर आरोप लगाए हैं। पूजा मीणा का आरोप है कि अरोड़ा सैक्स रैकेट चलाते हैं और उन्हें प्रताड़ित भी करते हैं। राजस्थान की पूरी अफसरशाही इन गंभीर आरोपों से हिल गई है। पूजा मीणा ने शहरी निकाय मंत्री शांति धारीवाल पर भी आईएएस अफसर पवन अरोड़ा को संरक्षण देने के आरोप लगाए हैं। हालांकि, आईएएस अरोड़ा ने इन आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है। 

पूजा मीणा राजस्थान प्रशासनिक सेवा यानी आरएएस अधिकारी हैं। वे झालावाड़ जिले की नगर परिषद आयुक्त थीं। वहां से उनका तबादला किया जा चुका है। अभी वे अवेटिंग पोस्टिंग ऑर्डर (एपीओ) हैं यानी नई पदस्थापना के आदेशों की प्रतीक्षा में हैं। वहीं, पवन अरोड़ा शहरी निकाय विभाग (डीएलबी) के निदेशक रह चुके हैं। वर्तमान में वे राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के आयुक्त हैं।
दरअसल, नौ जनवरी को नगर परिषद झालावाड़ में आयुक्त पद से पूजा मीणा का तबादला नागौर नगर परिषद में आयुक्त के पद पर कर दिया गया। फिर उसी दिन आदेश में संशोधन कर उन्हें नई पदस्थापना के आदेशों की प्रतीक्षा में रखते हुए निदेशालय में भेज दिया गया। एक ही दिन में दो तबादला आदेश जारी होने के बाद पूजा मीणा ने ये आरोप लगाए हैं। हालांकि, 10 जनवरी को एक और नया तबादला आदेश निकाल कर उन्हें जयपुर हैरिटेज नगर निगम में उपायुक्त पद पर पोस्टिंग दे दी गई।
क्या हैं महिला आयुक्त के आरोप?
पूजा मीणा ने बताया, ‘आईएएस पवन अरोड़ा बहुत गंदे आदमी हैं। वे राजस्थान सरकार के सबसे बदमाश आदमी हैं। पवन अरोड़ा मुझे प्रताड़ित करते हैं। जब वे डीएलबी डिपार्टमेंट में थे, तभी से महिलाओं का ग्रुप बना रखा था और डिपार्टमेंट में सैक्स रैकेट चला रखा था।’
आयुक्त ने एक और अफसर हृदेश शर्मा और मंत्री धारीवाल पर भी गंभीर आरोप लगाए
16 दिन पहले ही पूजा मीणा को झालावाड़ नगर परिषद के आयुक्त के पद पर नियुक्त किया गया था लेकिन 9 जनवरी 2023 को अचानक दो बार हुए तबादलों के ताबड़तोड़ क्रम के बाद पूजा मीडिया ने वर्तमान डीएलबी डायरेक्टर ह्रदयेश शर्मा पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। दरअसल, पूजा मीणा के तबादले का आदेश हृदेश शर्मा ने ही निकाला है। पूजा मीणा ने रोते हुए राजस्थान सरकार के यूडीएच मंत्री और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नजदीकी शांति धारीवाल के लिए कहा कि वे पवन अरोड़ा को संरक्षण देते हैं। 
पूजा को मिली प्राइम पोस्टिंग
बताया जा रहा है कि आयुक्त पूजा मीणा को 10 जनवरी की तारीख में फिर से तबादला कर जयपुर नगर निगम हैरिटेज में उपायुक्त नियुक्त कर दिया गया। राजधानी जयपुर में इसे प्राइम पोस्टिंग वाली जगह माना जाता है। 
क्या कहते हैं आईएएस पवन अरोड़ा
पूजा मीणा के आरोपों पर राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के आयुक्त पवन अरोड़ा ने कहा, ‘डीएलबी से इस महिला का नागौर ट्रांसफर किया गया, फिर एपीओ किया गया। यह विभागीय मसला है। इसमें मैं कहां बीच में आता हूं? उनके आरोप असत्य और बेबुनियाद हैं। जब डीएलबी में मेरी पोस्टिंग थी, तब यह महिला मेरे चैम्बर में कागजात लेकर एक या दो बार आईं थीं। उसके अलावा ना मैं उन्हें जानता हूं, न मैंने उन्हें कभी फोन किया, न ही मैंने कभी एक भी मैसेज किया। अब उनके मन में ग्रंथि है कि मैं पोस्टिंग चेंज करवाता हूं, तो इसका तो मैं क्या जवाब दूं? यह तो बिल्कुल झूठी और बेबुनियाद बात है। जबरदस्ती आप किसी को यह कहो कि आप मेरी पोस्टिंग करवा रहे हो। अभी पिछले दिनों यह टोंक में सस्पेंड हुई थी। मेरा इससे संबंध नहीं है।’

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments