आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 06:47 बजे तक बुधवार 21 मई 2024
साहबों को शक्ति...! राजस्थान सरकार ने बढ़ाई डीजीपी, एसपी की पावर

पुलिस प्रशासन

साहबों को शक्ति...! राजस्थान सरकार ने बढ़ाई डीजीपी, एसपी की पावर

पुलिस प्रशासन//Rajasthan/Jaipur :

राजस्थान सरकार की ओर से डीजीपी, एसपी की प्रषासनिक शक्तियों में इजाफा किया गया है। गृह विभाग की ओर से बुधवार को इसके आदेश जारी किए गए हैं।

राजस्थान सरकार की ओर से डीजीपी, एसपी के पॉवर को बढ़ाया गया है। गृह विभाग की ओर से आदेश जारी किए गए है। आदेश के अनुसार डीजी से लेकर एसपी तक को बदमाशों पर इनाम की घोषणा करने की क्षमताओं में भी बढ़ोतरी हुई है। संयुक्त शासन सचिव जगबीर सिंह की ओर से यह आदेश जारी हुए हैं। राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए पुरस्कार राशि में वृद्धि की गई है।
इसके तहत डीजीपी राजस्थान अब किसी भी अपराधी पर 5 लाख रुपए का इनाम घोषित कर सकते हैं। वर्ष 2013 तक डीजीपी राजस्थान के पास केवल 1 लाख रुपए इनाम की घोषणा करने का अधिकार था। वहीं, एडीजी क्राइम और एडीजी एसओजी को भी इनाम की घोषणा करने की राशि में इजाफा करते हुए 50 हजार से बढाकर 1 लाख रुपए कर दी हैं। रेंज आईजी को भी 10 हजार रुपए से 50 हजार रुपए तक इनाम घोषित करने की पावर दे दी गई है। वहीं, अब जिला पुलिस अधीक्षक और डीसीपी के पास किसी भी बदमाश पर पुरस्कार राशि 5 हजार रुपए से बढ़ाकर 25 हजार रुपए कर दी गई हैं।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments