आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की द्वादशी तिथि रात 08:43 बजे तक तदुपरांत त्रयोदशी तिथि प्रारंभ यानी बुधवार, 18 जुलाई 2024
राजस्थान सरकार ने खोला भर्तियों का पिटारा

एजुकेशन, जॉब्स और करियर

राजस्थान सरकार ने खोला भर्तियों का पिटारा

एजुकेशन, जॉब्स और करियर/सरकारी/Rajasthan/Jaipur :

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी इस प्रस्ताव को स्वीकृति

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में 31827 पदों पर भतियां होंगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को इस प्रस्ताव को स्वीकृति दी है। इनमें 1765 चिकित्सक, 7860 नर्सिंग ऑफिसर, 2880 फार्मासिस्ट, 3739 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, 1090 सहायक रेडियोग्राफर और 2205 लैब टेक्नीशियन सहित 19539 नियमित पद एवं 12288 संविदा पद शामिल हैं।
इस स्वीकृति से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग, राजमेस, झालावाड़ मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में नियमित रिक्त पदों पर संबंधित सेवा नियमों के अनुसार भर्ती होगी। उक्त विभागों में रिक्त संविदा पदों पर राजस्थान कॉन्ट्रेक्चुअल हायरिंग टू सिविल पोस्ट रूल्स-2022 के तहत भर्ती की जाएगी। 
इन विभागों में कोविड महामारी के दौरान मार्च 2020 से मार्च 2022 तक संविदा, तदर्थ आवश्यक अस्थायी आधार पर कार्यरत रहे और वर्तमान में भी कार्यरत कार्मिकों को बोनस अंक दिए जाएंगे। संविदा, आवश्यक अस्थाई आधार पर नियुक्त कार्मिक को दो वर्ष से कम कार्य अवधि पर 15, दो से तीन वर्ष की कार्य अवधि पर 20 और तीन वर्ष या इससे अधिक कार्य अवधि पर 30 बोनस अंक दिए जाएंगे। 
विभाग का कहना है कि इन भर्तियों से मुख्यमंत्री की मेडिकल हैल्थ वॉलेन्टीयर फॉर्स के गठन की बजट घोषणा का क्रियान्वयन होगा। फार्मासिस्ट संगठन के अध्यक्ष सर्वेश्वर शर्मा सहित चिकित्सा विभाग के विभिन्न संगठनों ने सरकार की इन भर्तियों का स्वागत करते हुए कहा है कि इनसे प्रदेश में चिकित्सकों, नर्सेज, फार्मासिस्ट की कमी पूरी हो सकेगी। वहीं कुछ संगठनों ने भर्ती में पारदर्शिता रखने की भी मांग की है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments