भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
राजस्थान आवासन मंडल की सीधी भर्ती को लेकर आवेदकों में जबरदस्त उत्साह 10 दिनों में आए 6 हजार से ज्यादा आवेदन

एजुकेशन, जॉब्स और करियर

राजस्थान आवासन मंडल की सीधी भर्ती को लेकर आवेदकों में जबरदस्त उत्साह 10 दिनों में आए 6 हजार से ज्यादा आवेदन

एजुकेशन, जॉब्स और करियर//Rajasthan/Jaipur :

राजस्थान आवासन मंडल में लगभग 30 सालों बाद होने वाली सीधी भर्ती परीक्षा के प्रति अभ्यर्थियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। पिछले 10 दिनों में विभिन्न पदों के लिए 6 हजार से ज्यादा आवेदकों ने पंजीकरण करवाया है।

आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने कहा कि मंडल में विभिन्न 258 पदों के लिए होने वाली सीधी भर्ती परीक्षा-2023 पूर्णतया निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से संपन्न कराई जाएगी। आवेदक अपनी पढ़ाई और तैयारी पर ध्यान दें। उन्होंने बताया कि 28 जुलाई तक सहायक प्रोग्रामर के लिए कुल 243, परियोजना अभियंता कनिष्ठ के लिए 543, परियोजना अभियंता सिविल के लिए 1154, सूचना सहायक के लिए 465, कनिष्ठ लेखाकार के लिए 1463, कनिष्ठ प्रारूपकार के लिए 26, वरिष्ठ प्रारूपकार के लिए 46, परियोजना अभियंता विद्युत के लिए 343, कनिष्ठ सहायक के लिए 1308 और कनिष्ठ विधि अधिकारी के लिए 599 आवेदकों ने आवेदन किया है। इस तरह प्रदेश भर से कुल 6190 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

अरोड़ा ने कहा कि सेंटर फॉर डवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कम्प्यूटिंग (सी-डैक, भारत सरकार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय की स्वायत्तशासी संस्था) के माध्यम से सीधी भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है। पूर्णतया ऑनलाइन होने वाली इस परीक्षा में किसी भी तरह की ओएमआर शीट का उपयोग नहीं किया जाएगा। राजस्थान आवासन मंडल निष्पक्ष और पारदर्शी परीक्षा संपादित कराने के लिए संकल्पित और कटिबद्ध है।

<strong>कड़ी निगरानी में होगी परीक्षा</strong>

अरोड़ा ने बताया कि सीधी भर्ती परीक्षा के सुचारू और सफल संचालन के लिए मंडल सचिव सहित 9 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है, जो कि परीक्षा से जुड़ी तमाम कार्यवाही और घटनाक्रम पर कड़ी और पैनी नजर रखेगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा एजेंसी भी पूरी तरह मुस्तैद और सजग रहेगी।

<strong>18 अगस्त रात 12 बजे तक कर सकते हैं आवेदन</strong>

अरोड़ा ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया 19 जुलाई से प्रारंभ हो गई थी। आवेदक 18 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक विभिन्न पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आवेदक rhbexam.in वेबपोर्टल या आवासन मण्डल की वेबसाइट urban.rajasthan.gov.in/rhb के जरिए भी आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि  इसके अतिरिक्त किसी भी प्रकार के मार्गदर्शन/सूचना के लिए हैल्पलाइन (प्रातः 10 से सायं 7 बजे तक) 9363322818/0141-2740064 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है। गौरतलब है पिछले दिनों अब तक 100 से अधिक लोग ने हेल्पलाइन के जरिए भी परीक्षा से जुड़ी सूचना और जानकारी प्राप्त कर चुके हैं।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments