ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
राजस्थान विवि छात्रसंघ अध्यक्ष को मंच पर मारा थप्पड़ः महारानी कॉलेज में भिड़े छात्रनेता

राजनीति

राजस्थान विवि छात्रसंघ अध्यक्ष को मंच पर मारा थप्पड़ः महारानी कॉलेज में भिड़े छात्रनेता

राजनीति//Rajasthan/Jaipur :

महारानी कॉलेज के छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन कार्यक्रम में सोमवार, 23 जनवरी की दोपहर को तब बड़ा बवाल हो गया, जब कार्यक्रम में राजस्थान यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष निर्मल चौधरी को महासचिव अरविंद जाजड़ा ने थप्पड़ मार दिया। इसके बाद मंच पर ही दोनों के समर्थक आपस में भिड़ गए। इस दौरान मंच पर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह भी मौजूद थे। 

महारानी कॉलेज के छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया था। इस दौरान आरएसएस के जयपुर प्रांत प्रचारक डॉ. शैलेंद्र कुमार मुख्य अतिथि थे। वहीं, सिंगर अखिल स्टूडेंट्स के लिए परफॉर्म करने वाले थे। हालांकि छात्र गुटों में मारपीट की घटना के बाद शेखावत महारानी कॉलेज की प्रिंसिपल के कमरे में कुछ देर बैठने के बाद वहां से रवाना हो गए।
थप्पड़ पड़ने के बाद निर्मल चैधरी ने कहा- मुझे बतौर अतिथि कार्यक्रम में बुलाया गया था। वहां खुलेआम गुंडागर्दी की गई। इससे मैं डरने वाला नहीं हूं। मैं कोई गुंडा या बदमाश नहीं हूं। जब तक शरीर में सांस चलेगी छात्रों के लिए काम करता रहूंगा। थप्पड़ मारने से रुकने वाला नहीं हूं।
महासचिव बोला, निर्मल जबरदस्ती मंच पर चढ़ गया
राजस्थान यूनिवर्सिटी के महासचिव अरविंद जाजड़ा ने कहा कि निर्मल यूनिवर्सिटी में न तो गुरुजनों की इज्जत करता है, न ही छात्रों की। आज भी उसके साथ असामाजिक तत्व महारानी कॉलेज कैंपस पहुंचे थे। जिन्होंने छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की कोशिश भी की थी। इसके बाद निर्मल बिना बुलाए मंच पर चढ़ गया और माइक छीन कर भाषण देने लगा। यही कारण था कि मैंने उसे रोकने की कोशिश की। वह भूल गया कि अगर वह निर्मल चौधरी है तो मैं भी अरविंद जाजड़ा हूं, किसी से डरने वाला नहीं हूं।
महारानी की अध्यक्ष बोली, निर्मल के पहुंचते ही विवाद हुआ

महारानी कॉलेज की अध्यक्ष मानसी वर्मा ने कहा कि निर्मल चौधरी को मैंने कार्यक्रम में नहीं बुलाया था। पता नहीं वह किसके बुलाने से यहां पर पहुंच गए। उनके अचानक यहां आने की वजह से ही आज पूरा विवाद हुआ है। इस घटना पर एबीवीपी के प्रदेशाध्यक्ष होशियार मीणा ने कहा कि शिक्षा के मंदिर में ऐसी घटनाएं निंदनीय हैं। छात्रसंघ से जुड़े किसी भी कार्यक्रम में अध्यक्ष और महासचिव दोनों का बराबर का अधिकार होता है। सभी को बराबर सम्मान मिलना चाहिए। ऐसी घटनाएं चिंता का विषय है। अशोक नगर थाना पुलिस ने बताया कि इस मामले में अब तक किसी तरह की शिकायत दर्ज नहीं हुई है। ऐसे में इस मामले को लेकर कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments