माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
Rajasthan Weather : फिर बदलेगा मौसम, आएगा आंधी-तूफान... ! बाड़मेर, जयपुर, कोटा, धौलपुर में दिखा बदलाव

Rajasthan Weather Update

मौसम

Rajasthan Weather : फिर बदलेगा मौसम, आएगा आंधी-तूफान... ! बाड़मेर, जयपुर, कोटा, धौलपुर में दिखा बदलाव

मौसम//Rajasthan/Jaipur :

Rajasthan Weather Update : बाड़मेर में 37.8 डिग्री तक दिन का तापमान पहुंच गया है। वहीं, सवाईमाधोपुर का अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री दर्ज किया गया। हालांकि तापमान बढ़ने के साथ ही 16,17 मार्च को फिर से एक पश्चिमी विक्षोभ आएगा, जिसके कारण मौसम में बदलाव होगा।

प्रदेश में मार्च महीने में ही गर्मी अपने तेवर दिखा रही है। बाड़मेर में 37.8 डिग्री, सवाई माधोपुर 36.5 डिग्री के साथ प्रदेश के किसी भी जिले में 34 डिग्री से कम तापमान दर्ज नहीं किया गया। बारां जिले का न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री दर्ज किया गया। राजधानी जयपुर का अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री रहा। तापमान बढ़ने के साथ ही 16-17 मार्च को फिर से एक पश्चिमी विक्षोभ आएगा, जिसके कारण मौसम में बदलाव होगा।
प्रदेश के अन्य जिलों की बात की जाए तो अजमेर जिले का अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री दर्ज किया गया। भीलवाड़ा 33.1 डिग्री, अलवर 33.4 डिग्री, जयपुर 34.9 डिग्री, सीकर 33.5 डिग्री रहा। वही, कोटा जिले का अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री, बूंदी 35.4 डिग्री, चित्तौड़गढ़ 36.2 डिग्री, धौलपुर 36.0 डिग्री, टोंक जिले का अधिकतम तापमान 36.3 डिग्री दर्ज किया गया। सूर्यनगरी जोधपुर का अधिकतम तापमान 37.3 डिग्री दर्ज किया गया। फिलहाल मौसम विभाग ने तापमान में वृद्धि के संकेत दिए हैं। इसी के साथ ही प्रदेश में दूसरे पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश में एक बार फिर तापमान में कमी देखने को मिल सकती है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments