भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
 राजीव गाँधी के हत्यारे की दिल के दौरे से मौत, पूर्व प्रधानमंत्री के नाम वाले अस्पताल में ही था भर्ती 

अजब-गजब

 राजीव गाँधी के हत्यारे की दिल के दौरे से मौत, पूर्व प्रधानमंत्री के नाम वाले अस्पताल में ही था भर्ती 

अजब-गजब//Tamil Nadu/Chennai :

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के मामले में दोषी करार दिए गए संथन उर्फ टी सुथेंद्रराजा की दिल का दौरा पड़ने से बुधवार को मौत हो गयी। बताया गया है कि लिवर फेलियर की वजह से चेन्नई स्थित राजीव गांधी अस्पताल में भर्ती हुआ था, आज सुबह दिल का दौरा पड़ने मौत हो गई।

कौन था संथन
संथन उर्फ टी. सुतेनदिराराजा (55) एक श्रीलंकाई नागरिक था और उन सात लोगों में से एक था जिसे पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या के जुर्म में 20 वर्ष से ज्यादा की जेल की सजा काटने के बाद 2022 में उच्चतम न्यायालय ने रिहा कर दिया था। 

राजीव गांधी गवर्नमेंट जनरल हॉस्पिटल में भर्ती 
संथन का यकृत खराब था और दिलचस्प बात ये कि उसका उपचार राजीव गाँधी के नाम वाले अस्पताल में ही किया जा रहा था। थेरानिराजन नेमीडिया को बताया कि संथन को बुधवार तड़के करीब चार बजे दिल का दौरा पड़ा, इसके बाद उसे सीपीआर (कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन) दिया गया और वेंटिलेटर पर रखा गया था। राजीव गांधी गवर्नमेंट जनरल हॉस्पिटल के डीन ई थेरानिरजन ने बताया कि संथन पर उपचार का कोई असर नहीं हुआ और आज (बुधवार) सुबह सात बजकर 50 मिनट पर उसकी मौत हो गई।

पोस्टमार्टम के बाद शव भेजा जाएग श्रीलंका 
अधिकारी ने बताया, ''शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा और शव को श्रीलंका भेजने के लिए कानूनी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। '' डीन ने कहा कि संथन को 27 जनवरी को यकृत खराब होने के कारण तिरुचिरापल्ली के एक विशेष शिविर से यहां अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  संथन को रिहाई के बाद से तिरुचिरापल्ली के एक विशेष शिविर में रखा गया था। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments