आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 06:47 बजे तक बुधवार 21 मई 2024
राजकुमार राव की ‘श्रीकांत’ ने जीता दिल, पहले वीकेंड की सॉलिड कमाई! 

मनोरंजन जगत

राजकुमार राव की ‘श्रीकांत’ ने जीता दिल, पहले वीकेंड की सॉलिड कमाई! 

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

राजकुमार राव की आखिरी हिट फिल्म अब भी 2018 में रिलीज हुई ‘स्त्री’ ही है। इसके बाद से राजकुमार राव की फिल्में नाकाम ही रहीं। अब उनकी लेटेस्ट फिल्म ‘श्रीकांत’ हिट के रास्ते पर चल पड़ी है।

राजकुमार राव, बॉलीवुड के सबसे टैलेंटेड एक्टर्स में से एक हैं। साल दर साल वो एक से बढ़कर एक दमदार किरदार सिनेमा को देते आए हैं, मगर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कभी उनका मजबूत पक्ष नहीं रहा। उनकी नई फिल्म ‘श्रीकांत’ इस सूखे को दूर करने की तरफ बढ़ती नजर आ रही है। शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज हुई ‘श्रीकांत’, मशहूर इंडस्ट्रियलिस्ट श्रीकांत बोला की बायोपिक है। श्रीकांत बोलेंट इंडस्ट्रीज के फाउंडर हैं। दृष्टिहीन होने के बावजूद श्रीकांत ने न सिर्फ दुनिया के टॉप टेक्नोलॉजी इंस्टिट्यूट में पढ़ाई की, बल्कि स्पेशली एबल्ड लोगों के लिए इंडस्ट्रीज भी लगाईं। फिल्म में राजकुमार राव उनका किरदार निभा रहे हैं। लिमिटेड रिलीज के बावजूद ‘श्रीकांत’ ने पहले ही वीकेंड में शानदार बिजनेस किया। 
‘श्रीकांत’ का दमदार फर्स्ट वीकेंड कलेक्शन 
राजकुमार की फिल्म शुक्रवार को लिमिटेड स्क्रीन्स पर रिलीज हुई और पहले दिन इसने 2.41 करोड़ रुपये कमाए। फिल्म की इमोशनल और मोटिवेशनल कहानी ने पहले ही दिन से जनता का दिल जीतना शुरू कर दिया। पॉजिटिव रिव्यूज और वर्ड ऑफ माउथ ने शनिवार से अपना कमाल दिखाना शुरू कर दिया। दूसरे दिन ‘श्रीकांत’ का कलेक्शन ऑलमोस्ट दोगुना हो गया और इसका कलेक्शन 4.26 करोड़ पहुंच गया। रविवार को भी फिल्म को मिल रही ग्रोथ जारी रही और तीसरे दिन की कमाई 5.28 करोड़ रुपये रही। पहले वीकेंड में ही 12 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ राजकुमार राव की फिल्म को वो शुरुआत मिल चुकी है, जो आने वाले दिनों में इसे मजबूत बनाए रखेगी। फिल्म की तारीफें और जनता का रवैया बता रहा है कि सोमवार से वर्किंग डेज शुरू होने के बाद भी राजकुमार की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सॉलिड बनी रहेगी। 
10 फ्लॉप फिल्मों के बाद राव को मिलेगी हिट
राजकुमार राव की आखिरी हिट फिल्म अब भी 2018 में रिलीज हुई ‘स्त्री’ ही है। उनके करियर की सबसे बड़ी हिट, इस हॉरर कॉमेडी ने बॉक्स ऑफिस पर 129 करोड़ का कलेक्शन किया था। इसके बाद से राजकुमार राव की फिल्मों में उनके काम की तारीफ तो लगातार होती रही है, मगर ये फिल्में कमाई के मामले में नाकाम ही रहीं। पिछले 6 साल में उनकी 10 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई भी कमाल करने में नाकाम रही हैं। एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा, जजमेंटल है क्या, मेड इन इंडिया, शिमला मिर्च, 5 वेडिंग्स, रूही, बधाई दो, हिट और भीड़ जैसी फिल्में इस लिस्ट में शामिल हैं।  

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments