ध्य प्रदेश के चर्चित जस्टिस रोहित आर्य ने भाजपा का दामन थामा प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर के विरुद्ध सख्ती, ट्रेनिंग रद्द कर वापस भेजा गया मसूरी अकादमी..! बदले में पूजा ने पुणे डीएम पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप हरभजन, युवराज सिंह और रैना मुश्किल में, पैरा एथलीट्स का उड़ाया था मजाक..FIR दर्ज आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की दशमी तिथि रात 08:33 बजे तक तदुपरांत एकादशी तिथि प्रारंभ यानी मंगलवार, 16 जुलाई 2024
बाल दिवस के दिन मिलेगी बलात्कारी अशफ़ाक़ आलम को फांसी की सजा : पोक्सो अदालत

बाल दिवस के दिन मिलेगी बलात्कारी अशफ़ाक़ आलम को फांसी की सजा : पोक्सो अदालत

अदालत

बाल दिवस के दिन मिलेगी बलात्कारी अशफ़ाक़ आलम को फांसी की सजा : पोक्सो अदालत

अदालत//Kerala/Trivendram :

एर्नाकुलम पोक्सो  अदालत ने गुरुवार को अशफाक आलम को दी जाने वाली सजा की मात्रा के संबंध में सुनवाई पूरी कर ली, जिसे अलुवा में पांच वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या का दोषी पाया गया था। अदालत 14 नवंबर को बाल दिवस पर फैसला सुनाएगी।

अभियोजन पक्ष ने बिहार के रहने वाले प्रवासी श्रमिक की मौत की सजा की गुहार लगाई और अदालत से इसे दुर्लभतम अपराध मानने का अनुरोध किया। इसमें कहा गया कि यह सजा समाज के लिए नाबालिग बच्चों के खिलाफ अपराध को रोकने के लिए एक सबक हो सकती है।

अभियोजन पक्ष ने बच्चों के खिलाफ अपराधों में सुप्रीम कोर्ट के प्रासंगिक आदेश सौंपे। अदालत दोषी के मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में मेडिकल रिपोर्ट पर विचार करेगी। 

अदालत ने 4 नवंबर को आलम को आरोपपत्र में उनके खिलाफ उल्लिखित 16 आरोपों में से 13 में दोषी पाया था, जैसे हत्या, बलात्कार, अप्राकृतिक यौन संबंध और पोक्सो  के तहत विभिन्न धाराएं।

अभियोजन पक्ष ने अदालत को याद दिलाया कि दोषी ने पश्चाताप व्यक्त नहीं किया है। आलम दिल्ली में पोक्सो  मामले में आरोपी था। जमानत पर रिहा होने के बाद आलम दिल्ली भाग गया।

बिहार के रहने वाले एक प्रवासी जोड़े का पांच साल का बच्चा 28 जुलाई को लापता हो गया था। पुलिस को लड़की के एक प्रवासी श्रमिक के साथ घूमते हुए सीसीटीवी फुटेज मिले थे। हालांकि पुलिस ने काफी खोजबीन की, लेकिन अगले दिन उसका निर्जीव शव अलुवा बाजार के पास कचरे के बीच मिला। पुलिस ने जांच के बाद आलम को गिरफ्तार कर लिया कि हत्या से पहले लड़की के साथ बलात्कार किया गया था।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments