आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह पूर्णिमा तिथि दोपहर 03:46 तक बजे तक यानी रविवार, 21 जुलाई 2024
बाड़मेर-जैसलमेर में भाजपा की राह का रोड़ा बने रविंद्र सिंह भाटी, सीएम भजन लाल की सभा के बाद अब पीएम मोदी भी सभा के लिए आ रहे हैं

राजनीति

बाड़मेर-जैसलमेर में भाजपा की राह का रोड़ा बने रविंद्र सिंह भाटी, सीएम भजन लाल की सभा के बाद अब पीएम मोदी भी सभा के लिए आ रहे हैं

राजनीति//Rajasthan/Jaipur :

लोकसभा चुनावों को लेकर राजस्थान में जो क्षेत्र सर्वाधिक चर्चा में बना हुआ है, वह है बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र। इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए सबसे बड़ी परेशानी बनकर उभरे हैं रविंद्र सिंह भाटी। अपने बागी तेवरों के लिए पहचाने वाले निर्दलीय विधायक भाटी ने भी बाड़मेर- जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र से ताल ठोक दी है। क्षेत्र में उनकी बढ़ती लोकप्रियता भाजपा उम्मीदवार कैलाश चौधरी की राह में रोड़ा बनती दिख रही है।

इसी बात को भांपकर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा  ने तो इसी लोकसभा क्षेत्र में डेरा सा डाल दिया। युवा नेता रविंद्र सिंह भाटी को रोकने के लिए अब 12 अप्रैल को खुद पीएम मोदी चुनावी समर में उतर रहे हैं। मंगलवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बाड़मेर में कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए गहलोत के ही डायलॉग को अपना हथियार बनाया। उन्होंने गहलोत की तरह ही कहा कि 'आप मांगते मांगते थक जाओगे और मैं देते-देते नहीं थकूंगा।'

उन्होंने आचार संहिता का हवाला देते हुए कहा अभी 'मैं घोषणा तो नहीं कर सकता लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि आप मांगते मांगते थक जाएंगे लेकिन मैं देते-देते नहीं थकूंगा। उल्लेखनीय है कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत भी लोगों को यही कहते थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने हर एक बूथ से कमल खिलाने का आह्वान करते हुए कहा कि बीजेपी राजस्थान में सभी 25 सीटों पर जीत हासिल करेगी।

राज्य में घाटे के लिए ठहराया  कांग्रेस सरकार जिम्मेदार

बाड़मेर के सेड़वा इलाके में बिश्नोई समाज के आराध्य गुरु जंभेश्वर भगवान मंदिर सोनड़ी में जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने बिजली विभाग में 90 हजार करोड रुपए का घाटा दिया है। उन्होंने कहा कि बाड़मेर की सीमावर्ती क्षेत्र सेड़वा में आजादी के 70 साल बाद भी बालिका महाविद्यालय नहीं बन पाया है। यह बड़े शर्म की बात है। उन्होंने इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताया।
पीएम मोदी के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री के हाथों में कमान

12 अप्रैल को पीएम मोदी बाड़मेर आएंगे। इस दौरान बीजेपी प्रत्याशी कैलाश चौधरी के पक्ष में मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। जबकि कांग्रेस से उम्मेदाराम बेनीवाल चुनावी मैदान में है। सियासी चर्चा है कि प्रधानमंत्री मोदी के इस सीट पर दौरे की जिम्मेदारी सीधे राजस्थान सीएम को दी है। इसके तहत दो दिवसीय दौरे के तहत मुख्यमंत्री भजनलाल बाड़मेर जैसलमेर में रहे। उन्होने यहां सीट से जुड़े सियासी उठक-पटक और फीडबैक लेने की कोशिश कर रहे हैं। 

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments