पीएम मुद्रा लोन की सीमा दोगुनी कर 20 लाख की घोषणा कैंसर की 3 दवाओं पर नहीं लगेगी कस्टम ड्यूटी, निर्मला सीतारमण का ऐलान देश में उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये लोन की घोषणा 'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट
असली कलाकार...गुरमीत चौधरी ने दिया सड़क पर गिरे शख्स को सीपीआर.. लोगों ने लगायी आशीर्वाद की झड़ी ,वायरल वीडियो 

असली कलाकार...गुरमीत चौधरी ने मुंबई की सड़क पर बेहोश एक व्यक्ति सीपीआर (कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन) दिया

वीडियो

असली कलाकार...गुरमीत चौधरी ने दिया सड़क पर गिरे शख्स को सीपीआर.. लोगों ने लगायी आशीर्वाद की झड़ी ,वायरल वीडियो 

वीडियो//Maharashtra/Mumbai :

हाल ही में गुरमीत चौधरी को मुंबई की सड़क पर स्पॉट किया गया। अभिनेता को उनकी त्वरित बुद्धि के लिए जाना जाता है और एक बार फिर उन्होंने एक व्यक्ति की जान बचाने में मदद करके इसे साबित कर दिया।2008 में बनी रामायण में भगवान राम का किरदार निभा कर प्रसिद्ध हो चुके गुरमीत चौधरी ने एक व्यक्ति सीपीआर (कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन) दिया, जो मुंबई की एक सड़क पर बेहोश हो गया था। इस घटना का एक वीडियो भीड़ में खड़े किसी शख्स ने बना लिया और सोशल मीडिया पर डालदिया और अब ये वायरल हो रहा है । 

गुरुमीत ने दिया शख्स को सीपीआर 

वीडियो में, गुरमीत चौधरी एक व्यक्ति को सीपीआर देते हुए दिखाई दे रहे हैं, जो मुंबई की एक व्यस्त सड़क के पास बेहोश हो गया था। अभिनेता उस आदमी की छाती को पंप करते हुए और किसी से उसके पैर रगड़ने के लिए कहते हुए दिखाई दे रहे हैं। कथित तौर पर घटनास्थल पर एम्बुलेंस पहुंचने के बाद व्यक्ति को अस्पताल भेजा गया। गुरमीत के आसपास खड़े कई लोगों ने सीपीआर देकर उस व्यक्ति की मदद करने के लिए उनकी प्रशंसा की।<

 

View this post on Instagram

A post shared by ETimes TV (@etimes_tv)

/p>

2008 में बनाये सीरियल रामायण में भगवान् राम की भूमिका निभा चुके हैं गुरमीत 

चूंकि वीडियो प्रशंसक और पापराज़ी पेजों द्वारा साझा किया गया था, इसलिए कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने गुरमीत के हावभाव पर प्रतिक्रिया दी है और यह भी कि कैसे किसी ने एक असहाय व्यक्ति के गिरने के बाद उसकी मदद करने के बजाय उसका वीडियो रिकॉर्ड किया। कुछ लोगों ने यह भी कहा कि 'वास्तविक जीवन में भी उनका अच्छा प्रभाव था।' गुरमीत को टीवी श्रृंखला रामायण में भगवान राम के किरदार के लिए जाना जाता है, जिसका प्रसारण 2008 में शुरू हुआ था। 

वायरल वीडियो पर प्रतिक्रियाएं

कई लोग उस व्यक्ति के बचाव में आने के लिए गुरमीत की प्रशंसा कर रहे हैं। हालाँकि तारीफ़ के अलावा कुछ लोगों ने यह भी टिप्पणी की कि जिस तरह से गुरमीत ने सीपीआर दिया वह पूरी तरह से सही नहीं था, और कुछ अन्य ने बताया कि हर कोई बुनियादी सीपीआर प्रक्रिया सीखता है

एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, "आदर्श रूप से सीपीआर निर्बाध और 30 संपीड़न के साथ: 2 सांसों के साथ दिया जाना चाहिए। और तब तक जारी रखना चाहिए जब तक कि एईडी (डिफाइब्रिलेटर) न आ जाए या मरीज को होश न आ जाए या उसकी नाड़ी और हृदय गति स्थिर न हो जाए। लेकिन उसने जो भी किया वह सराहनीय है।" यह सब खुद ही कर रहा हूं। हमें उसके जैसे और लोगों की जरूरत है। और मुझे लगता है कि हर किसी को बुनियादी सीपीआर कदमों से अच्छी तरह वाकिफ होना चाहिए क्योंकि कार्डियक अरेस्ट के मामले दिन-ब-दिन बढ़ रहे हैं। एक बार फिर बहुत अच्छा काम किया गया है।"

एक अन्य ने कहा, "यह अद्भुत है दोस्त, लेकिन यह केवल आंशिक सीपीआर है ना? उसे अपने फेफड़ों को भरने के लिए अपने मुंह में हवा भरने की भी जरूरत है..." 

वीडियो रिकॉर्ड करने वाले व्यक्ति की आलोचना करते हुए एक इंस्टाग्राम यूजर ने भी लिखा, "सच में आप मदद के लिए हाथ बढ़ाने के बजाय गिरे हुए लोगों का वीडियो बनाते हैं?" 

एक अन्य ने टिप्पणी की, "असली कलाकार...भगवान उस आदमी की रक्षा करें।" एक शख्स ने गुरमीत को 'अच्छा इंसान' भी कहा.

 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments