ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
रन दनादन के साथ रिकॉर्ड भी दनादन , विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में नारायण जगदीसन ने बनाये 50 ओवर में 500

स्पोर्ट्स

रन दनादन के साथ रिकॉर्ड भी दनादन , विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में नारायण जगदीसन ने बनाये 50 ओवर में 500

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Karnataka/Bengaluru :

भारतीय क्रिकेट के एक और रिकॉर्ड ब्रेकर खिलाडी का उदय हो रहा है। विजय हज़ारे कप की इस साल की सीरीज में लिस्ट-A क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेली गयी। l एन जगदीशन ने बनाए 277 रन और भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा  का रिकॉर्ड तोड़ा। इसके अलावा पहली बार 50 ओवर के मैच में 500 रन बने। इसके अलावा इस सीरीज में संगकारा और एलेस्टेयर ब्राउन के भी रिकॉर्ड तोड़े गये। 

तमिलनाडु के बल्लेबाज नारायण जगदीसन ने लिस्ट-ए क्रिकेट में ऐतिहासिक पारी खेली है। 26 साल के जगदीसन ने विजय हजारे ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 277 रन ठोंक दिए हैं। यह वनडे और लिस्ट ए क्रिकेट का सबसे बड़ा निजी स्कोर है। उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा है।

लिस्ट-A क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर
बेंगलुरू में सोमवार को जगदीसन की पारी की बदौलत तमिलनाडु की टीम ने 506/2 रन का स्कोर खड़ा किया। वनडे मुकाबले में पहली बार 500 से ज्यादा रन बने। इससे पहले इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स के खिलाफ 498 रन बनाए थे। तीसरे नंबर पर सरे की टीम है। सरे ने ग्लसेस्टरशायर के खिलाफ 4 विकेट पर 496 रन का स्कोर खड़ा किया था

पांच पारियों में पांच सेंचुरी
विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में जगदीसन के बल्ले से खूब रन बन रहे हैं। वे पिछली 5 पारियों में लगातार 5 शतक जमा चुके हैं। इस बल्लेबाज ने श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगाकारा का रिकॉर्ड तोड़ा है। रोहित शर्मा ने वनडे इंटरनेशनल में भारत से खेलते हुए श्रीलंका के खिलाफ 264 रन की पारी खेली थी। लिस्ट-A क्रिकेट में उनसे पहले सरे के बल्लेबाज एलेस्टेयर ब्राउन ने 2002 में 268 रन की पारी खेली थी। जगदीसन ने इन दोनों का रिकॉर्ड तोड़ा। 

कौन हैं नारायण जगदीसन?
नारायण जगदीसन तमिलनाडु के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। वे ओपनिंग करते हैं। जगदीसन इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए 7 मैच खेल चुके हैं। इनमें उनके नाम सिर्फ 73 रन है। उन्होंने अब तक 21 लिस्ट-ए मैच में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं, जिसमें 8 शतक शामिल हैं।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments