प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी
आईआईटी मद्रास में निकली नॉन टीचिंग पदों पर भर्तियाँ, ऐसे करे आवेदन

आईआईटी मद्रास में निकली नॉन टीचिंग पदों पर भर्तियाँ

एजुकेशन, जॉब्स और करियर

आईआईटी मद्रास में निकली नॉन टीचिंग पदों पर भर्तियाँ, ऐसे करे आवेदन

एजुकेशन, जॉब्स और करियर/सरकारी/Tamil Nadu/Chennai :

IIT Recruitment 2024 नोटिफिकेशन 

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (आईआईटी मद्रास) ने विभिन्न नॉन टीचिंग पदों पर नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर ले। आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

अंतिम तिथि
आवेदन की अंतिम तिथि- 12 मार्च 2024

आवेदन शुल्क
अनारक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क- 500 रूपए/-
आरक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क- निःशुल्क

पद 
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (आईआईटी मद्रास) ने विभिन्न नॉन टीचिंग पदों पर कुल 64 भर्ती जारी की गई है। इन पदों में चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर, असिस्टेंट रजिस्ट्रार, खेल अधिकारी जूनियर सुपरिटेंडेंट, सहायक सुरक्षा अधिकारी, कूक, ड्राइवर सहित कई पद शामिल हैं. ये सभी पद ग्रुप ‘ए’, ग्रुप ‘बी’ और ग्रुप ‘सी’ के तहत भरे जाएंगे।

योग्यता 
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (आईआईटी मद्रास) ने विभिन्न नॉन टीचिंग पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास योग्यता मुख्य सुरक्षा अधिकारी और असिस्टेंट रजिस्ट्रार पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास संबंधित विषय में मास्टर की डिग्री होनी चाहिए. वहीं जूनियर सुपरिटेंडेंट पदों के लिए 60 फीसदी नंबरों के साथ ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. चालक पद के लिए 12वीं और सिक्योरिटी गार्ड के लिए10वीं पास अधिकतम योग्यता मांगी गई है।

आयु सीमा 
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (आईआईटी मद्रास) ने विभिन्न नॉन टीचिंग पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 27 वर्ष तक होनी चाहिए।

कैसे करें आवेदन 
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (आईआईटी मद्रास) ने विभिन्न नॉन टीचिंग पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आवेदन फार्म भरकर जमा कर दे।

चयन प्रक्रिया 
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (आईआईटी मद्रास) ने विभिन्न नॉन टीचिंग पदों पर उम्मीदवारों का चयन नोटिस के आधार पर होगा।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments