पीएम मुद्रा लोन की सीमा दोगुनी कर 20 लाख की घोषणा कैंसर की 3 दवाओं पर नहीं लगेगी कस्टम ड्यूटी, निर्मला सीतारमण का ऐलान देश में उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये लोन की घोषणा 'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट
भारतीय सेना में खुली हैं हवलदार और नायब सूबेदार के पदों पर भर्ती..!

एजुकेशन, जॉब्स और करियर

भारतीय सेना में खुली हैं हवलदार और नायब सूबेदार के पदों पर भर्ती..!

एजुकेशन, जॉब्स और करियर//Delhi/New Delhi :

भारत सेना में स्पोर्ट्स कोटे के तहत भर्ती प्रक्रिया चल रही है। जो लोग स्पोर्ट्स कोटे के तहत भारतीय सेना में जाना चाहते हैं उनके लिए इंडियन आर्मी में हवलदार और नायब सूबेदार के पदों के लिए आवेदन मांगे गये हैं। इस भर्ती के तहत आवेदन की प्रक्रिया 1 जून से चालू है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार इस कोटे के तहत आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 सितंबर 2024 है।

इंडियन आर्मी में विवाहित महिला और पुरुष खिलाड़ी जो अंतरराष्ट्रीय स्तर जूनियर या सीनियर नेशनल चैंपियनशिप/ खेलो इंडिया गेम्स/ यूथ गेम्स में भाग ले चुके हैं, वे इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के जरिए उन्हें सीधे हवलदार और नायब सूबेदार के पद पर तैनात किया जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 17.5 और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए। अगर इसे तारीख से हिसाब से देखा जाए, तो अभ्यर्थियों की जन्मतिथि 1 अक्टूबर 1999 से 30 सितंबर 2006 तक होनी चाहिए।

 

  आवेदन शुरू आवेदन की अंतिम तारीख नोटिफिकेशन
हवलदार और नायब सूबेदार 1 जून 2024 30 सितंबर 2024 Indian Army Havildar Naib Subedar Recruitment Official Notification Download PDF

Indian Army 10th Pass Bharti: ऐसे होगा चयन

इंडियन आर्मी स्पोर्ट्स कोटा की इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही स्पोर्ट्स कोटे के तहत निर्धारित योग्यता भी होनी जरूरी है। उम्मीदवारों का चयन फिजिकल टेस्ट, स्पोर्ट्स ट्रायल, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।
 

Army Physical 2024: इतनी होगी दौड़

फिजिकल टेस्ट में उम्मीदवारों 1.6 km दौड़ लगानी होगी। साथ ही लंबी कूद और जिग जैग बैलेंस भी क्वालिफाई करना होगा। दौड़ की समयसीमा नीचे बताई गई है।

  • पुरुष -5 मिनट 45 सेकेंड
  • महिला-8 मिनट

स्पोर्ट्स ट्रायल के समय उम्मीदवारों को अपने साथ सभी जरूरी दस्तावेज भी लाने होंगे। इसमें फोटोग्राफ, शैक्षिक सर्टिफिकेट, डॉमिसाइल सर्टिफिकेट के साथ अन्य डॉक्यूमेंट भी शामिल होंगे। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारो को ऑफलाइन आवेदन करना होगा। नोटिफिकेशन में ही एप्लिकेशन फॉर्म मौजूद है। भर्ती से संबंधित अन्य किसी भी जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments