यात्री सुविधा के लिए गुजरात से राजस्थान होते हुए उत्तर-प्रदेश और बिहार के लिए चलेंगी स्पेशल रेलगाड़ियां पहली बार मतदान करने वालोे युवाओं के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिया किराये में बड़ी छूट का ऑफर टाटा कंपनी ने देश में लांच किया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक..! राजस्थानः कुछ देर के लिए होगी तापमान में कमी..मिलेगी तेज गर्मी से निजात, हो सकती है मेघगर्ज के साथ हल्की बरसात
 रिकी केज ने भारतीयों का दिन बना दिया, तीसरी बार जीता संगीत की दुनिया का इस साल का सबसे बड़ा अवार्ड 'ग्रैमी '

मनोरंजन जगत

रिकी केज ने भारतीयों का दिन बना दिया, तीसरी बार जीता संगीत की दुनिया का इस साल का सबसे बड़ा अवार्ड 'ग्रैमी '

मनोरंजन जगत///Washington :

Grammy Awards 2023:  भारतीय संगीतप्रेमियों के लिए बहुप्रतीक्षित म्यूजिक अवॉर्ड शो ग्रैमी अवॉर्ड्स इस बार ढेर सारी खुशियां लेकर आया है। भारतीय कंपोजर रिकी केज (Ricky Kej) ने एक और ग्रैमी जीतकर भारत का नाम रोशन किया है। 65वें ग्रैमी अवॉर्ड्स में केज ने अपनी एल्बम 'डिवाइन टाइड्स' के लिए रॉक लेजेंड स्टीवर्ट कोपलैंड के साथ बेस्ट इमर्सिव एल्बम का अवॉर्ड जीता।

Grammy Awards 2023: साल 2023 का बहुप्रतीक्षित म्यूजिक अवॉर्ड शो ग्रैमी अवॉर्ड्स की चर्चा भारत में भी खूब हो रही है। इस अवॉर्ड शो में संगीत की दुनिया से जुड़े देश दुनिया के मशूहर लोगों को सम्मानित किया गया है। भारत के रिकी केज  ने ही इस अवॉर्ड नाइट में अपना जलवा दिखाया है। संगीतकार रिकी केज एक बार फिर ग्रैमी अवॉर्ड से सम्मानित हुए हैं। इस साल उन्हें अपनी एल्बम "डिवाइन टाइड्स" के लिए ग्रैमी जीत लिया है। जिसके बाद उन्हें देश और दुनिया से बधाइयां मिल रही हैं। रिकी केज का यह तीसरा ग्रैमी अवॉर्ड था। उन्होंने ब्रिटिश रॉक बैंड द पुलिस के ड्रमर स्टीवर्ट कोपलैंड के साथ अपना अवॉर्ड शेयर किया।

अवॉर्ड  किया भारत को समर्पित 
ग्रैमी अवॉर्ड जीतने के बाद रिकी केज ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों के साथ उन्होंने लिखा है, '"तीसरे ग्रैमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हो कर काफी अच्छा लग रहा है।  "डिवाइन टाइड्स" एल्बम मेरा अब तक का सबसे क्रिएटिव और सक्सेसफुल एल्बम रहा है और इसको जितना सम्मान मिल रहा है, वो देखकर अभिभूत हूं। मैं यह पुरस्कार भारत को समर्पित करता हूं।" 

रिकी केज के एल्बम को सर्वश्रेष्ठ इमर्सिव ऑडियो एल्बम श्रेणी में नॉमिनेट किया गया था। उनके अलावा, इस कैटगरी में और भी संगीतकार नॉमिनेट हुए थे, जिसमें क्रिस्टीना एगुइलेरा (एगुइलेरा), द चैनस्मोकर्स (मेमोरीज... डू नॉट ओपन), जेन इराब्लूम (पिक्चरिंग द इनविजिबल- फोकस 1) और निडारोसडोमेन्स जेंटेकोर एंड ट्रॉनडेहाइमसोलिस्टिन (तुवाह्युन - बीटिट्यूड्स फॉर ए वाउंडेड वर्ल्ड) शामिल थे।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments