टिकट न मिलने से नाराज़ होकर ज़हर खाने वाले MDMK पार्टी के सांसद की हुई मृत्यु कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा कोर्ट में सुनवाई से पहले बोले अरविंद केजरीवाल- ये राजनीतिक षडयंत्र है ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना पीलीभीत की जनता से कहा -मैं सेवा के लिए हर कीमत चुकाने को तैयार Mp वरुण गांधी ने लिखा पीलीभीत जनता के नाम आखिरी पत्र 10वीं व 12वीं के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन अब मनरेगा मजदूरों को मिलेगा ज्यादा पैसा, मजदूरी दर में बढ़ोतरी Govind Devji Mandir : जयपुर के आराध्य गोविंद देवजी मंदिर की झांकियों के समय में परिवर्तन, मंगला आरती की झांकी प्रातः 05 बजे से आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की तृतीया तिथि सायं 06:56 बजे तक यानी गुरुवार 28 मार्च 2024
नड्डा जी के घर की बहूरानी बनेंगी जयपुर की रिद्धि... 25 जनवरी को है भाजपा अध्यक्ष के पुत्र हरीश की शादी

राजनीति

नड्डा जी के घर की बहूरानी बनेंगी जयपुर की रिद्धि... 25 जनवरी को है भाजपा अध्यक्ष के पुत्र हरीश की शादी

राजनीति//Rajasthan/Jaipur :

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एक बार पिफर राजस्थान के समधी होने जा रहे हैं। बड़े बेटे बेटे गिरीश नड्डा की शादी हनुमानगढ़ के रहने वाले कारोबारी अजय ज्याणी की बेटी प्राची से होने के बाद अब छोटे पुत्र हरीश का विवाह जयपुर की निवासी रिद्धि शर्मा के संग होने जा रहा है।

23 जनवरी की शाम जयपुर पहुंचे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा अगले तीन दिन जयपुर में ही रहेंगे। उनके बेटे हरीश की शादी जयपुर की रिद्धि से हो रही है। इसलिए 25 जनवरी तक नड्डा अपने बेटे हरीश की विवाह के विभिन्न रीति-रिवाज निभाएंगे। 26 जनवरी को जयपुर से उनका परिवार बहू रिद्धि के साथ ही विदाई लेगा।
25 जनवरी को जेपी नड्डा के बेटे हरीश की शादी रॉयल अंदाज में जयपुर के ‘राजमहल पैलेस होटल’ में होगी। इसलिए 23 जनवरी की शाम बीजेपी कार्यसमिति की बैठक के बाद नड्डा तीन दिन जयपुर में शादी समारोह की रस्मों को अटैंड कर पिता और समधी का फर्ज निभाएंगे। 
बिजनेसमैन रमाकांत शर्मा की बेटी हैं रिद्धि
रिद्धि जयपुर के एक होटल ग्रुप से जुड़े नामी बिजनेसमैन रमाकांत शर्मा की बेटी और उमा शंकर शर्मा की पोती हैं। 24 और 25 जनवरी को शादी समारोह की अलग-अलग रस्में होंगी। 25 जनवरी की शाम वेडिंग सेरेमनी है। शाम पौने 7 बजे से बारात स्वागत का कार्यक्रम रखा गया है। जबकि रात 8 बजे से वेडिंग रिसेप्शन कार्यक्रम रहेगा। देर रात तक शादी का जश्न और डिनर पार्टी का प्रोग्राम है।
 नेता, बिजनेसमैन और हस्तियां करेंगी शिरकत
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के छोटे बेटे हरीश की शादी में कई राजनेता, बिजनेसमैन और हस्तियां शिरकत करने जयपुर आएंगी। प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, प्रभारी अरुण सिंह, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, सांसद दीया कुमारी, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता राजेंद्र राठौड़, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, भूपेंद्र सिंह यादव, अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चैधरी, केंद्रीय चुनाव समिति सदस्य ओम प्रकाश माथुर, विधायक वासुदेव देवनानी, मदन दिलावार, अनिता भदेल के अलावा सांसद किरोड़ीलाल मीणा, सीपी जोशी, बालकनाथ, सुमेधानंद सरस्वती समेत कई सांसद, नेता और राजनीतिक हस्तियां, बिजनेसमैन शादी में शरीक होंगे।
नड्डा के दोनों बेटों की राजस्थान में शादी
खास बात यह है कि जेपी नड्डा के दोनों बेटों की शादी राजस्थान में हुई है। इससे पहले फरवरी 2020 में जेपी नड्डा के बड़े बेटे गिरीश नड्डा की शादी हनुमानगढ़ के रहने वाले कारोबारी अजय ज्याणी की बेटी प्राची से हो चुकी है। पुष्कर में गुलाब बाग पैलेस में हिमाचली और राजस्थानी रीति-रिवाज से शादी हुई थी। इस शादी के बाद भी दिल्ली में अलग से रिसेप्शन रखा गया था। राजस्थान से विदाई के बाद हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में पैतृक निवास में वधू को गृहप्रवेश करवाया गया था, जिसके बाद रिश्तेदार, सगे संबंधियों और नेताओं के लिए खास धाम का आयोजन किया गया था।
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments