पीएम मुद्रा लोन की सीमा दोगुनी कर 20 लाख की घोषणा कैंसर की 3 दवाओं पर नहीं लगेगी कस्टम ड्यूटी, निर्मला सीतारमण का ऐलान देश में उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये लोन की घोषणा 'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट
जयपुर में सड़क धंसी... 3 दिन से घरों में फंसे लोग

दुर्घटना

जयपुर में सड़क धंसी... 3 दिन से घरों में फंसे लोग

दुर्घटना//Rajasthan/Jaipur :

शुक्रवार सुबह विद्याधर नगर विधानसभा के वार्ड 37 में 80 फीट सेक्टर रोड पर सड़क धंस गई थी। कुछ ही देर में सड़क के गड्ढे ने विशालकाय रूप ले लिया। सड़क के बीच 22 फीट गहरा और 15 फीट चैड़ा गड्ढा हो गया। इसमें सीवरेज का पानी जमा होने लगा।

जयपुर के विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 37 में मानसून की पहली बारिश में शासन और प्रशासन के दावों के पोल खोल कर रख दी है। शिवपुरी ए कॉलोनी में सड़क पर हुआ 22 फीट गहरा गड्ढा पिछले 72 घंटे से नगर निगम के अधिकारी ठीक नहीं कर पाए हैं। इसके चलते पूरी कॉलोनी की सड़कों पर पानी बहने लगा है। ऐसे में इस कॉलोनी और आस पास रहने वाले 5000 से ज्यादा लोगों को घर से बाहर निकलने में परेशानी हो रही है।
दरअसल, शुक्रवार सुबह विद्याधर नगर विधानसभा के वार्ड 37 में 80 फीट सेक्टर रोड पर सड़क धंस गई थी। कुछ ही देर में सड़क के गड्ढे ने विशालकाय रूप ले लिया। सड़क के बीच 22 फीट गहरा और 15 फीट चैड़ा गड्ढा हो गया। इसमें सीवरेज का पानी जमा होने लगा। लेकिन नगर निगम के अधिकारी पिछले तीन दिन से इस समस्या का समाधान नहीं कर पाए हैं। इससे यहां रहने वाले सैकड़ो लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं।
खुद को अपने घरों में कैद कर लिया
स्थानीय निवासी रेखा कुमावत ने कहा- हमारी कॉलोनी में पिछले तीन दिन से सीवरेज के पानी से सड़क जाम हो चुकी है। आम जनता ने खुद को अपने घरों में कैद कर लिया है। बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। 
शिवपुरी कॉलोनी में रहने वाले प्रदीप शर्मा ने कहा कि पिछले तीन दिन से नगर निगम के अधिकारी यहां आकर खड़े हो जाते हैं। कर्मचारी काम नहीं करते, हम लोग उन्हें काम करने के लिए कहते हैं। 
स्थानीय निवासी जितेंद्र ने कहा- इस पूरी कॉलोनी के आसपास लगभग 5000 लोग रहते हैं। जो पिछले तीन दिन से नगर निगम की लापरवाही की वजह से परेशान हो रहे हैं। लेकिन कोई भी सुनवाई करने वाला नहीं है। 
तीन दिन से नगर निगम के अधिकारी चक्कर काट रहे
स्थानीय निवासी भंवर लाल वैष्णव ने कहा कि पिछले तीन दिन से नगर निगम के अधिकारी यहां चक्कर काट रहे हैं। जहां सीवरेज लाइन जाम हुई थी। वहां तो कोई काम नहीं किया गया। बस इन गलियों में घूमकर नेता और अधिकारी आगे पीछे सीवरेज खोल रहे है। 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments