RRB Technician: रेलवे में फिर वैकेंसियों की भरमार , 9144 टेक्निशियन पदों के लिए आवेदन शुरू

9144 टेक्निशियन पदों के लिए आवेदन शुरू

एजुकेशन, जॉब्स और करियर

RRB Technician: रेलवे में फिर वैकेंसियों की भरमार , 9144 टेक्निशियन पदों के लिए आवेदन शुरू

एजुकेशन, जॉब्स और करियर//Delhi/New Delhi :

RRB Technician Vacancy: आरआरबी ने टेक्नीशियन के 9144 पदों के लिए आवेदन शुरू कर दिए हैं। ऑनलाइन प्रक्रिया आज यानी 9 मार्च से शुरू हो गई है, जो 8 अप्रैल तक चलेगी। इच्छुक अभ्यर्थी  क्षेत्रीय आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज शुरू हो रही है। इस भर्ती अभियान के जरिए रेलवे में टेक्नीशियन के 9144 पदों को भरा जाएगा।

भर्ती प्रक्रिया के जरिए टेक्नीशियन ग्रेड I सिग्नल के 1092 पद और टेक्नीशियन ग्रेड III के 8052 पद भरे जाएंगे। इन पद पर उम्मीदवारों के चयन के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षण, दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा शामिल है।

योग्यता

टेक्नीशियन ग्रेड-I सिग्नल - 1092
बीएससी (फिजिक्स या इलेक्ट्रॉनिक्स या कंप्यूटर साइंस या आईटी या इंस्ट्रियूमेंटेशन/ बीई या बीटेक / तीन वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा)

टेक्नीशियन ग्रेड-III - 8052 पद 
10वीं पास और संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट
टेक्नीशियन ग्रेड-III (एस एंड टी) पद के लिए 10वीं , आईटीआई व फिजिक्स व मैथ्स के साथ 12वीं पास मांगी गई है।

शुल्क

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी, महिला, ट्रांसजेंडर या ईडब्ल्यूएस से जुड़े उम्मीदवारों को 250 रुपये का शुल्क देना होगा।

आवेदन पत्र में सुधार हेतु आवश्यक तिथियां 

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 अप्रैल 2024 तय की गई है. जबकि आवेदन पत्र में सुधार के लिए विंडो 9 अप्रैल को खुलेगी और 18 अप्रैल 2024 को बंद कर दी जाएगी। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments