आईपीएल 2024ः सनराइजर्स हैदराबाद ने दर्ज की लगातार चौथी जीत, एकतरफा मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 67 रनों से हराया
एयरइंडिया को 10 लाख का  झटका, सफर के दौरान यात्रियों द्वारा दुर्व्यवहार की घटनाओं की सूचना न देने के लिए लगाया गया ज़ुर्माना

क्राइम

एयरइंडिया को 10 लाख का झटका, सफर के दौरान यात्रियों द्वारा दुर्व्यवहार की घटनाओं की सूचना न देने के लिए लगाया गया ज़ुर्माना

क्राइम ///Jaipur :

भारत के नागर विमानन महानिदेशालय (डीडीसीए) ने मंगलवार, 24 जनवरी को एयर इंडिया पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। यह जुर्माना दिसंबर 2022 में पेरिस-नई दिल्ली की उड़ान में यात्रियों के अनियंत्रित व्यवहार की कई घटनाओं की सूचना नहीं देने और इस मामले में समय रहते कोई उचित कदम नहीं उठाने के लिए लगाया गया है। एक सप्ताह से भी कम समय में यह दूसरी बार है जब डीसीजीए ने यात्रियों के अनियंत्रित व्यवहार के संबंध में एयरलाइन के खिलाफ प्रवर्तन कार्रवाई की है।

एविएशन रेगुलेटरी ने मंगलवार, 24 जनवरी को एक बयान में कहा कि 6 दिसंबर, 2022 को पेरिस से नई दिल्ली जाने वाली AI-142 फ्लाइट में यात्रियों के दुर्व्यवहार की घटनाएं घटीं। एयर इंडिया की फ्लाइट में एक बुजुर्ग महिला पर कथित तौर पर पेशाब करने के बाद यह दूसरा 'पेशाब कांड '  था। इस मामले में, नशे की हालत में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर एक महिला पर पेशाब किया था। पेरिस-नई दिल्ली की उसी उड़ान में कथित तौर पर सुरक्षा का एक और उल्लंघन हुआ जब नशे में धुत्तयात्री को विमान के शौचालय में धूम्रपान करते पकड़ा गया था। 

पीना कितना घातक..! शंकर मिश्रा का हाल देख कर सभी लेंगे सबक, बंगलुरु से हुआ गिरफ्तार

बयान के अनुसार, "डीजीसीए को घटना की रिपोर्ट करने में विफल रहने और मामले को अपनी आंतरिक समिति को भेजने में देरी करने के लिए एयर इंडिया पर 10,00,000 रुपये के वित्तीय दंड के रूप में प्रवर्तन कार्रवाई की गई है, जो कि " डीजीसीए नागरिक उड्डयन आवश्यकताओं का उल्लंघन" के अंतर्गत है। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments