आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना
पति को दी यूक्रेनी महिलाओं के रेप की सलाह..! रूसी सैनिक की पत्नी ‘ग्लोबल वांटेड लिस्ट’ में

क्राइम

पति को दी यूक्रेनी महिलाओं के रेप की सलाह..! रूसी सैनिक की पत्नी ‘ग्लोबल वांटेड लिस्ट’ में

क्राइम ///Moscow :

एक रूसी सैनिक की पत्नी को ‘ग्लोबल वांटेड लिस्ट’ में शामिल किया गया है। उस पर अपने सैनिक पति को यूक्रेन की औरतों का रेप करने की अनुमति देने का आरोप है।

रूसी सेना के यूक्रेन पर हमले के बाद अप्रेल में एक रूसी सैनिक की अपनी पत्नी के साथ कॉल रिकॉर्डिंग वायरल हुई थी। सिक्योरिटी सर्विस ऑफ यूक्रेन ने इनकी इस बातचीत का पता लगाया था। यूक्रेनी जांच एजेंसियों के अनुसार रूसी सैनिक का नाम रोमन बाइकोव्स्की और उसकी पत्नी का नाम ओल्गा बाइकोव्सकाया है। ग्लोबल वांटेड लिस्ट में नाम आने के बाद दुनियाभर में ओल्गा की तलाश की जाएगी।

रेप करना पर मुझे मत बताना...
यूक्रेन की सिक्योरिटी सर्विस के मुताबिक, कॉल रिकॉर्डिंग में ओल्गा कहती है- वहां जो यूक्रेनी महिलाएं हैं, उनका रेप करना। हां, लेकिन मुझे कुछ मत बताना। समझ गए।
इसके जवाब में रोमन पूछते हैं- तो मुझे उन्हें रेप करना चाहिए और तुम्हें कुछ नहीं बताना है।
ओल्गा- हां, ताकि मुझे कुछ पता ना चले। जिसके बाद दोनों हंसने लगे।
रोमन- क्या मैं सच में ऐसा कर सकता हूं!
ओल्गा- हां, मैं तुम्हें परमिशन देती हूं। बस प्रोटेक्शन का इस्तेमाल करना।
रोमन- ठीक है।
रेडियो लिबर्टी के पत्रकारों ने ट्रैक किए दोनों नंबर
रिकॉर्डिंग वायरल होने के बाद रेडियो लिबर्टी के पत्रकारों ने कानूनी एजेंसियों की मदद से दोनों नंबरों को ट्रैक किया था। इनमें से एक नंबर अप्रैल में यूक्रेन के खेरसॉन में था। जांच के दौरान इन दोनों नंबरों से जुड़े रूसी सोशल मीडिया अकाउंट्स का पता चला। ये दोनों अकाउंट रोमन और ओल्गा के थे।
चार साल का बेटा भी है
सोशल मीडिया अकाउंट से पता चला कि ये दोनों 2018 में रूसी कब्जे वाले क्रीमिया में जाकर बस गए थे। अकाउंट पर उन दोनों के फोटो भी मिले। जिनसे पता चला कि दोनों का एक चार साल का बेटा भी है।
ओल्गा ने डिलीट किया अकाउंट
रेडियो लिबर्टी ने दोनों नंबरों पर कॉल कर इनके रोमन और ओल्गा के होने की पुष्टि भी की। जांच में रोमन की आवाज का मिलान कॉल रिकॉर्डिंग वाली आवाज से भी हो गया। कॉल में ओल्गा ने माना कि उनके पति रोमन अभी सेवस्तोपोल में अपनी चोट का इलाज करा रहे हैं।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments