UP: लखनऊ मे एंटी भू माफिया सेल का गठन, अवैध तरीके से जमीन कब्जाने वालों पर होगा एक्शन VHP ने UP पुलिस से की देवबंद के खिलाफ एक्शन की मांग, गजवा-ए-हिंद के समर्थन का आरोप जमीन हड़पने के मामले में ED ने TMC नेता शाहजहां शेख के खिलाफ दर्ज किया एक और मामला महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का हार्ट अटैक से निधन किसानों को करनी होगी सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई: हरियाणा पुलिस MP: अनूपपुर में जंगली हाथी के हमले में एक शख्स की मौत, 2 लोग घायल
सचिन ने दिखाया दम...उदय ने फिर काटा गदर, लगातार 5वीं बार फाइनल में भारत

स्पोर्ट्स

सचिन ने दिखाया दम...उदय ने फिर काटा गदर, लगातार 5वीं बार फाइनल में भारत

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Delhi/New Delhi :

अंडर-19 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मैच में भारत-साउथ अफ्रीका के बीच कांटे की टक्कर दिखी। रोमांचक मुकाबले में भारत के कप्तान उदय सहारन और सचिन दास के सामने अफ्रीकी शेर भीगी बिल्ली साबित हुए। भारत ने इस जीत के साथ फाइनल का टिकट काट लिया है।

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुआ। इस मुकाबले में भारत के युवा शेरों ने साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से बुरी तरह से रौंदकर फाइनल का टिकट काट लिया है। मुकाबले में एक दौर ऐसा भी आया जब साउथ अफ्रीका ने भारत पर फंदा कस लिया था। लेकिन कप्तान उदय सहारन और सचिन दास ने मानों साउथ अफ्रीका के जबड़े से जीत छीन ली। रोमांचक मुकाबले में मास्टर ब्लास्टर के नामी के नारों की गूंज देखने को मिली।
भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया था। टीम इंडिया की तरफ से राज लिम्बानी गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाया। उन्होंने 3 विकेट झटके साथ ही 4 गेंद में 13 रन ठोक जीत भारत की झोली में डाल दी। शानदार गेंदबाजी के चलते भारत के युवाओं ने अफ्रीकी टीम को महज 244 रन पर रोक दिया। 
साउथ अफ्रीका की तरफ से दो अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली। लेकिन जब बारी आई बल्लेबाजी की तो टॉप ऑर्डर ने अफ्रीका के तेज तर्रार गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। महज 25 रन के स्कोर पर भारत ने आदर्श सिंह, अर्शिन कुलकर्णी और मुशीर खान जैसे स्टार बल्लेबाजों को सस्ते में खो दिया। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया के दो बल्लेबाजों के सामने अफ्रीकी शेर भीगी बिल्ली साबित हुए।
सचिन दास ने दिखाया बल्ले का दम
अंडर-19 युवा टीम के बल्लेबाज सचिन दास ने टीम इंडिया को संकट से उबारा। युवा बल्लेबाज ने 96 रन की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन बदकिस्मती से वे शतक से चूक गए। इस पारी में 11 चैके और 1 छक्का भी शामिल था। इससे पहले नेपाल के खिलाफ सचिन दास ने टूर्नामेंट में अपना पहला शतक जमाया था। दूसरे छोर पर कप्तान उदय सहारन एक बार फिर टीम के लिए क्रीज पर डटे नजर आए। उदय ने 124 गेंद में 81 रन की पारी को अंजाम दिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच 175 रन की मैच विनिंग साझेदारी की बदौलत भारत ने इस मुकाबले में रोमांचक जीत दर्ज की। दोनों बल्लेबाजों के सामने अफ्रीकी गेंदबाजों ने हथियार डाल दिए और भारत ने लगातार 5वीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में एंट्री मारी। 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments