पीएम मुद्रा लोन की सीमा दोगुनी कर 20 लाख की घोषणा कैंसर की 3 दवाओं पर नहीं लगेगी कस्टम ड्यूटी, निर्मला सीतारमण का ऐलान देश में उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये लोन की घोषणा 'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट
सलमान ने तोहफे में दी डेढ़ करोड़ की कार, संजय दत्त ने समुद्र में फेंक दी चाबी

मनोरंजन जगत

सलमान ने तोहफे में दी डेढ़ करोड़ की कार, संजय दत्त ने समुद्र में फेंक दी चाबी

मनोरंजन जगत//Maharashtra/Mumbai :

संजय दत्त, सलमान को भाईजान कहकर बुलाते थे तो सल्लू भाई उन्हें संजू बाबा। दोनों के बीच के क्या आप उस मजेदार वाक्ये से वाकिफ हैं, जब सलमान अपने दोस्त के लिए एक आलीशान बीएमडबल्यू लेकर पहुंचे और संजय दत्त ने गुस्से में आकर समुद्र में चाबी फेंक दी। क्या है ये किस्सा चलिए आपको बताते हैं।

फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं, जिनके साथ सलमान खान की अच्छी दोस्ती है। संजय दत्त का नाम भी उसी लिस्ट में शामिल है। दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। भाईजान और मुन्नाभाई के बीच की तगड़ी बॉन्डिंग उनके फैंस को दिखाई भी देती है। दोनों ने ‘साजन’ और ‘चल मेरे भाई’ जैसी और भी कुछ फिल्मों में साथ काम किया है। 
संजय, सलमान को भाईजान कहकर बुलाते थे तो सल्लू भाई उन्हें संजू बाबा। दोनों के बीच के क्या आप उस मजेदार वाक्ये से वाकिफ हैं, जब सलमान अपने दोस्त के लिए एक आलीशान ठडॅ लेकर पहुंचे और संजय दत्त ने गुस्से में आकर समुद्र में चाबी फेंक दी।
सलमान खान और संजय दत्त दोनों ने कई बार ये कबूल किया है कि भले उनमें कोई खून का रिश्ता नहीं है, लेकिन वह एक-दूसरे को बड़े-छोटे भाई की तरह मानते हैं। दोनों के बीच कितनी गहरी दोस्ती है, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि सलमान के खातिर एक फोन पर बिना कहानी सुने संजय दत्त फ्री में काम करने के लिए तैयार हो गए है। क्यों संजय, सलमान खान पर भड़क गए थे, चलिए आपको बताते हैं।
इस मजेदार किस्से की कहानी की शुरुआत सोहेल की डेब्यू फिल्म ‘मैंने दिल तुझको दिया’ के साथ शुरू होती है। आप सोच रहे होंगे फिल्म में तो सोहेल खान थे। दरअसल, इस फिल्म के साथ सोहेल ने बॉलीवुड में एंट्री की थी। लीड एक्टर होने के साथ-साथ उन्होंने फिल्म के डायरेक्शन की भी कमान संभाली थी। इस फिल्म में भाईजान का एक रोल था, जिसे संजय दत्त ने निभाया था।
इंडिया टीवी को दिए एक इंटरव्यू में सलमान खान ने संजय दत्त को गाड़ी गिफ्ट देने और उनके गुस्सा होने वाले किस्से को शेयर किया था। उन्होंने बताया, ‘सोहेल ने संजू को फोन किया और कहा फिल्म में आपको लेना चाहता हूं। ये एक गेस्ट अपीयरेंस रहेगी और ये कैरेक्टर है’। संजय दत्त ने सोहेल की बात को सुना और वो रोल करने को राजी हो गए। उन्होंने सोहेल से कहा था, ‘नैरेट करने की भी जरूरत नहीं है। मैं करूंगा।’
सलमान ने बताया था कि फिल्म पूरी होने के बाद संजय दत्त उनके घर पर पार्टी में आए थे। उसी समय सलमान के पास एक ब्रांड न्यू बीएमडबल्यू कार आई थी। उन्होंने ट्रक से अनलोड करवाकर उस गाड़ी को अपने घर के बाहर ही पार्क करवा दिया था। उसके बाद वो संजय दत्त को बाहर लेकर आए और उनसे कहा, ‘ये देश में पहला पीस है और मैं चाहता हूं कि ये आप रखें’।
सलमान का महंगा तोहफा देखने के बाद पहले तो मुन्नाभाई ने उन्हें शु्क्रिया कहा और गुस्से से लाल होकर गाड़ी की चाबी समुद्र में फेंक दी थी। इसी इंटरव्यू में उन्होंने आगे बताया था कि जो गाड़ी उन्होंने संजय के लिए मंगाई थी, वो सिंगल चाबी के साथ आई थी। चाबी समुद्र में गई, फिर ना कोई अंदर से बाहर और ना बाहर से अंदर जा सका। सभी इस चाबी को ढूंढने में लग गए। 
सलमान ने बताया कि 4 दिनों के बाद वो चाबी मिली और फिर गुस्साए संजय ने सलमान से कहा इसके गिफ्ट के साथ तुम मुझे पे करना चाहते हो। दोनों की दोस्ती आज भी कायम है। बहरहाल, दोनों के वर्कफ्रंट की बात करें तो साल के आखिर में संजय अक्षय कुमार, अनिल कपूर संग ‘वेलकम टू द जंगल’ में नजर आएंगे। वहीं, सलमान अगले साल ईद पर डायरेक्टर एआर मुरुगदास की फिल्म ‘सिकंदर’ में दिखेंगे।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments