यात्री सुविधा के लिए गुजरात से राजस्थान होते हुए उत्तर-प्रदेश और बिहार के लिए चलेंगी स्पेशल रेलगाड़ियां पहली बार मतदान करने वालोे युवाओं के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिया किराये में बड़ी छूट का ऑफर टाटा कंपनी ने देश में लांच किया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक..! राजस्थानः कुछ देर के लिए होगी तापमान में कमी..मिलेगी तेज गर्मी से निजात, हो सकती है मेघगर्ज के साथ हल्की बरसात
संबित पात्रा ने कहा, हर भ्रष्ट को भी नष्ट होना होता है, दिल्ली में शराब घोटाले के आरोपी मनीष सिसोदिया से मांगे सवालों के जवाब

राजनीति

संबित पात्रा ने कहा, हर भ्रष्ट को भी नष्ट होना होता है, दिल्ली में शराब घोटाले के आरोपी मनीष सिसोदिया से मांगे सवालों के जवाब

राजनीति//Delhi/New Delhi :

सीबीआई पूछताछ के लिए जाने से पहले मनीष सिसोदिया राजघाट जाना और अपने समर्थकों के साथ रोड शो पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने निशाना साधते हुए कहा कि यह एक परंपरा बनती जा रही है कि पार्टी कोई भी हो भ्रष्टाचार के मामले में शिकंजा कसने पर एक ड्रामा करने का चलन चल पड़ा है। नवाब मलिक, सत्येंद्र जैन, संजय राउत इन सबका जांच के लिए जाने से पहले टीका ,फूल माला से सम्मान कर के उनके पक्ष में एक माहौल तो बनाने की कोशिश की गई,लेकिन आज ये सब जेल में हैं और अपने निर्दोष होने का सबूत पेश नहीं कर पाए। 

संबित पात्रा ने इस कहा शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया से जो सवाल पूछे गए थे,उनका जिक्र करते हुए कहा कि,जिनका आज तक कोई जवाब नहीं दिया गया और वह खुद को निर्दोष बता रहे हैं, रोड शो कर जश्न ए भ्रष्टाचार मना रहे हैं।
1 ब्लैक लिस्टेड कंपनी को कमीशन लेने के बाद ठेका दिया या नहीं दिया
2 कानूनन मैन्युफैक्चरर्स को रिटेलर के सेक्टर में उतारना गैरकानूनी है। आप ने मैन्युफैक्चरको रिटेल के क्षेत्र में उतारा या नहीं?
3 आपकी नई एक्साइज पॉलिसी से दिल्ली के राजस्व को नुकसान हुआ या नहीं?
4 यदि नुकसान नहीं हुआ तो आनन-फानन में राजस्व पॉलिसी को वापस क्यों लिया
5 क्या कारण था कि शराब ठेकेदारों के 144.30 करोड़ रुपए गैर कानूनी ढंग से माफ किए गए, बिना कैबिनेट की मंजूरी के?
6 स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो और 'आप प्रमुखों' के बैंक अकाउंट में करोड़ों रुपए कैसे पहुंचाये गए,इस तकनीक बताए जाने पर, जवाब देने के बजाय मनीष सिसोदिया प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में ही छोड़ कर चले गए। क्यों?

अरविंद केजरीवाल द्वारा पूर्व में सत्येंद्र जैन को भारत रत्न मिलने की बात और अब, मनीष सिसोदिया की तुलना शहीद भगत सिंह से करने पर बीजेपी प्रवक्ता ने 'आप' को आड़े हाथों लिया और इस पर माफी मांगने की बात की।
उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कांग्रेस पार्टी की भ्रष्ट नीतियों और आम आदमी के भ्रष्टाचार में किसी प्रकार का कोई अंतर नहीं है। दोनों एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं। उन्होंने जनता और मीडिया  से भ्रष्टाचार का महिमामंडन बंद करने की अपील की।

शराब घोटाले में अब तक की खास कार्यवाही:
• 22 जुलाई- सीबीआई जांच की सिफारिश
• 19 अगस्त- मनीष सिसोदिया के घर रेड 
• 30 अगस्त-मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर की तलाशी 
• 16 अक्टूबर-मनीष सिसोदिया को समन 
• 17 अक्टूबर-मनीष सिसोदिया से सीबीआई पूछता

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments