माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
नहीं रहे प्रसिद्ध सीरियल 'नुक्कड़' में 'खोपड़ी' का किरदार निभाने वाले समीर

दूरदर्शन के प्रसिद्ध धारावाहिक नुक्कड़ में खोपड़ी का किरदार निभाने वाले समीर खाखर नहीं रहे

श्रद्धांजलि

नहीं रहे प्रसिद्ध सीरियल 'नुक्कड़' में 'खोपड़ी' का किरदार निभाने वाले समीर

श्रद्धांजलि//Maharashtra/Mumbai :

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से एक और दुखद खबर सामने आई है। दूरदर्शन के चर्चित धारावाहिक 'नुक्कड़' में 'खोपड़ी' का यादगार किरदार निभाने वाले दिग्गज एक्टर समीर खाखर अब इस दुनिया में नहीं रहे।अभिनेता ने 70 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है।

मीडिया सूत्रों के अनुसार, वे काफी समय से बीमार थे व सांस और अन्य चिकित्सा समस्याओं से पीड़ित थे और कल दोपहर में उन्हें सांस की समस्या होने लगी जिसके बाद उन्हें एम एम अस्पताल, बोरीवली में भर्ती कराया गया जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार आज सुबह 10.30 बजे बाभाई नाका श्मशान घाट, बोरीवली में किया जाएगा।

सांस की दिक्कतों से थे पीड़ित 
समीर खाखर पिछले काफी समय से सांस की तकलीफ व अन्य मेडिकल समस्याओं से जूझ रहे थे। मंगलवार दोपहर उन्हें अचानक सांस लेने में दिक्कत होने लगी। इसके चलते एक्टर को आनन फानन में बोरीवली में एम एम अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।अस्पताल में समीर जिंदगी से जंग हार गए। 

अमेरिका में की थी जावा कोडर की नौकरी
हालांकि, फिर बाद में उन्होंने एक्टिंग की दुनिया से दूरी बना ली।साल 1996 में समीर खाखर भारत छोड़ अमेरिका जाकर रहने लगे. बताया जाता है कि समीर ने अमेरिका जाकर एक्टिंग से अलग जावा कोडर के रूप में नौकरी की थी। हालांकि, साल 2008 में उनकी ये नौकरी भी छूट गई। अमेरिका से लौटने के बाद वो अपने दोस्तों से काम मांगा करते थे। बाद में उन्होंने कुछ टीवी शोज में काम किया। इनमें 'अदालत', 'संजीवनी' जैसे शोज शामिल हैं। 

गौरतलब है कि समीर खाखर ने कई छोटे-छोटे किरदारों से दर्शकों का दिल जीता है. 90 के दशक में दिग्गज एक्टर फिल्मों का जाना पहचाना चेहरा रहे हैं. समीर 'पुष्पक', 'शहंशाह', 'रखवाला', 'दिलवाले', 'राजा बाबू' जैसी कई हिट फिल्मों का हिस्सा रहे. 'संजीवनी' में एक्टर के किरदार गुड्डू माथुर को खूब पसंद किया गया था. वहीं, अब उनके यूं चले जाने से फैंस की आंखें नम है.
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments