जुलाई के अंत में BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की होगी मीटिंग- सूत्र उत्तराखंड में मॉनसून अलर्ट, बारिश की संभावना, यात्रियों को सतर्क रहने की चेतावनी J-K: डोडा जिले में आधी रात सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी, सेना शुरू की तलाशी बिहार: सारण जिले के रसूलपुर में ट्रिपल मर्डर, 2 नाबालिग बेटी और पिता की चाकू मारकर हत्या बांग्लादेश: नौकरियों में आरक्षण का विरोध, 6 प्रदर्शनकारियों की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद आज से अपना राजनीतिक दौरा शुरू करेंगी शशिकला केजरीवाल की जमानत अर्जी पर आज अदालत में जवाब दाखिल कर सकती है CBI CM योगी आज मंत्रियों के साथ करेंगे मीटिंग, विधानसभा उपचुनाव को लेकर होगी चर्चा ध्य प्रदेश के चर्चित जस्टिस रोहित आर्य ने भाजपा का दामन थामा प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर के विरुद्ध सख्ती, ट्रेनिंग रद्द कर वापस भेजा गया मसूरी अकादमी..! बदले में पूजा ने पुणे डीएम पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप हरभजन, युवराज सिंह और रैना मुश्किल में, पैरा एथलीट्स का उड़ाया था मजाक..FIR दर्ज आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की दशमी तिथि रात 08:33 बजे तक तदुपरांत एकादशी तिथि प्रारंभ यानी मंगलवार, 16 जुलाई 2024
नहीं रहे प्रसिद्ध सीरियल 'नुक्कड़' में 'खोपड़ी' का किरदार निभाने वाले समीर

दूरदर्शन के प्रसिद्ध धारावाहिक नुक्कड़ में खोपड़ी का किरदार निभाने वाले समीर खाखर नहीं रहे

श्रद्धांजलि

नहीं रहे प्रसिद्ध सीरियल 'नुक्कड़' में 'खोपड़ी' का किरदार निभाने वाले समीर

श्रद्धांजलि//Maharashtra/Mumbai :

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से एक और दुखद खबर सामने आई है। दूरदर्शन के चर्चित धारावाहिक 'नुक्कड़' में 'खोपड़ी' का यादगार किरदार निभाने वाले दिग्गज एक्टर समीर खाखर अब इस दुनिया में नहीं रहे।अभिनेता ने 70 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है।

मीडिया सूत्रों के अनुसार, वे काफी समय से बीमार थे व सांस और अन्य चिकित्सा समस्याओं से पीड़ित थे और कल दोपहर में उन्हें सांस की समस्या होने लगी जिसके बाद उन्हें एम एम अस्पताल, बोरीवली में भर्ती कराया गया जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार आज सुबह 10.30 बजे बाभाई नाका श्मशान घाट, बोरीवली में किया जाएगा।

सांस की दिक्कतों से थे पीड़ित 
समीर खाखर पिछले काफी समय से सांस की तकलीफ व अन्य मेडिकल समस्याओं से जूझ रहे थे। मंगलवार दोपहर उन्हें अचानक सांस लेने में दिक्कत होने लगी। इसके चलते एक्टर को आनन फानन में बोरीवली में एम एम अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।अस्पताल में समीर जिंदगी से जंग हार गए। 

अमेरिका में की थी जावा कोडर की नौकरी
हालांकि, फिर बाद में उन्होंने एक्टिंग की दुनिया से दूरी बना ली।साल 1996 में समीर खाखर भारत छोड़ अमेरिका जाकर रहने लगे. बताया जाता है कि समीर ने अमेरिका जाकर एक्टिंग से अलग जावा कोडर के रूप में नौकरी की थी। हालांकि, साल 2008 में उनकी ये नौकरी भी छूट गई। अमेरिका से लौटने के बाद वो अपने दोस्तों से काम मांगा करते थे। बाद में उन्होंने कुछ टीवी शोज में काम किया। इनमें 'अदालत', 'संजीवनी' जैसे शोज शामिल हैं। 

गौरतलब है कि समीर खाखर ने कई छोटे-छोटे किरदारों से दर्शकों का दिल जीता है. 90 के दशक में दिग्गज एक्टर फिल्मों का जाना पहचाना चेहरा रहे हैं. समीर 'पुष्पक', 'शहंशाह', 'रखवाला', 'दिलवाले', 'राजा बाबू' जैसी कई हिट फिल्मों का हिस्सा रहे. 'संजीवनी' में एक्टर के किरदार गुड्डू माथुर को खूब पसंद किया गया था. वहीं, अब उनके यूं चले जाने से फैंस की आंखें नम है.
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments