संदेशखाली में शाहजहां शेख के घर के आसपास धारा 144 लागू बंगाल: संदेशखाली हिंसा का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख गिरफ्तार आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की षष्ठी तिथि सम्पूर्ण दिवस शुक्रवार 01 मार्च 2024
Sana Khan Murder Case: बीजेपी नेता सना खान हत्याकांड का खुलासा,सना के पति ने कैसे और क्यों की हत्या , जानें पूरी कहानी 

सना खान की हत्या पति अमित उर्फ़ पप्पू साहू ने कबूल किया

क्राइम

Sana Khan Murder Case: बीजेपी नेता सना खान हत्याकांड का खुलासा,सना के पति ने कैसे और क्यों की हत्या , जानें पूरी कहानी 

क्राइम //Madhya Pradesh/Indore :

महाराष्ट्र के नागपुर की बीजेपी नेता सना खान हत्याकांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। सना खान की हत्या उनके पति अमित उर्फ पप्पू साहू ने की है। सना तकरीबन एक हफ्ते से लापता चल रहीं थी। हत्याकांड का खुलासा जबलपुर और नागपुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में हुआ है। पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपी अमित उर्फ पप्पू साहू को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में अमित ने सना खान की हत्या की बात को कबूल कर लिया है। 

अमित ने पुलिस को बताया है कि सना को उसने पहले अपने मकान में ही डंडा मारकर मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद सना की लाश को जबलपुर से तकरीबन 45 किलोमीटर दूर हिरण नदी के पुल से नीचे फेंक दिया। पुलिस अब शव की तलाश में जुट गई है।

सना खान हत्याकांड की कहानी 
दरअसल, भारतीय जनता पार्टी की नेता सना खान बीते एक सप्ताह से लापता चल रही थी। वो अपने बिजनेस पार्टनर से मिलने जबलपुर गई थीं। सना ने अपने परिवार से कहा था कि वह दो दिन में वापस आ जाएंगी। लेकिन, एक हफ्ते बाद भी उनका कोई पता नहीं चला और फोन भी बंद हो गया। परिजनों को सना खान की चिंता हुई तो नागपुर के मानकापुर पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। परिवारवालों ने कहा था कि सना जबलपुर में अपने बिजनेस पार्टनर से मिलने गईं थीं, लेकिन उनका कोई पता नहीं चल रहा और उसका फोन भी बंद आ रहा है। पुलिस जब जबलपुर पहुंची तो उसका बिजनेस पार्टनर गायब मिला।

पुलिस ने बताया पूछताछ में पता चला है कि सना जब अपने पति अमित उर्फ़ पप्पू साहू से मिलने जबलपुर गई थी तो उनकी लड़ाई हो गई थी। लड़ाई की पीछे की मुख्य वजह पैसा था। पुलिस ने दावा किया कि अमित नागपुर-जबलपुर पर ढाबा चलाता है। इस ढाबे पर वह शराब की स्मगलिंग भी करता था, जिसको लेकर उस पर मामले दर्ज हैं। अमित ने इस पूरी घटना को अंजाम देने के लिए एक आदमी की भी मदद ली थी। पुलिस उस व्यक्ति को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है। इसके अलावा पुलिस हत्या की इस पूरी घटना का क्राइम सीन रीक्रिएट करने जा रही है जिससे वह सबूत जुटाए जा सकें।

सना खान ने 6 महीने पहले ही की थी कोर्ट मैरिज
बता दें कि सना खान ने गुजरे 6 महीने पहले ही जबलपुर के अमित साहू से कोर्ट मैरिज की। अब कहा जा रहा है कि सना खान ने जिस पर भरोसा किया जिसके साथ प्यार किया और कोर्ट मैरिज भी की,अब उसी ने सना खान की हत्या कर दी। पुलिस को अमित साहू पर हत्या करने का शक इसलिए भी पुलिस को हुआ क्योंकि सना खान ने जबलपुर पहुंचते ही अपने परिजनों को बताया था कि अमित साहू उसके साथ मारपीट कर रहा है। 

कौन थी सना खान
सना खान नागपुर में बीजेपी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की पदाधिकारी थीं। वो महामंत्री की जिम्मेदारी संभाल रही थीं। उनकी उम्र 34 वर्ष थी। वहीं अमित साहू की राजनैतिक पकड़ भी मजबूत थी। उसका संबंध राजनीतिक परिवार से है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments