आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 06:47 बजे तक बुधवार 21 मई 2024
सिर चढ़कर बोल रहा संजय दत्त का सुरूर... व्हिस्की ब्रांड की दुनिया में धूम

मनोरंजन जगत

सिर चढ़कर बोल रहा संजय दत्त का सुरूर... व्हिस्की ब्रांड की दुनिया में धूम

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

संजय दत्त ने अपना स्कॉच व्हिस्की ब्रांड लॉन्च किया था, जिसका नाम द ग्लेनवॉक है। ये कार्टेल एंड ब्रदर्स के लॉन्च किया हुआ ब्रांड है।

बॉलीवुड सेलेब्स फिल्मों में काम करने के साथ कुछ ना कुछ बिजनेस जरुर शुरू करते हैं ताकि आगे चलकर जब उनके पास फिल्में ना हो तो उन्हें किसी चीज की कमी ना हो। इस वजह से ही जब सेलेब्स एक्टिंग करना शुरू करते हैं तो अर्ली एज में ही कई चीजों में इन्वेस्ट कर देते हैं। कई सेलेब्स ने अपने रेस्टोरेंट खोल लिए हैं तो कई ने ब्यूटी प्रोडक्ट्स की कंपनी खोल ली है। 
बॉलीवुड के संजू बाबा ने भी बीते साल शराब के बिजनेस में इन्वेस्ट किया था। जिसकी एक साल की कमाई सुनकर ही हर कोई चैंक गया है। संजय दत्त ने अपना स्कॉच व्हिस्की ब्रांड लॉन्च किया था जिसका नाम द ग्लेनवॉक है। ये कार्टेल एंड ब्रदर्स के लॉन्च किया हुआ ब्रांड है। इसमें बीते साल ही संजय दत्त ने बड़ी रकम के साथ इन्वेस्ट किया था।
हो रही छप्परफाड़ कमाई
संजय दत्त की व्हिस्की को लॉन्च हुए ज्यादा समय नहीं हुआ है फिर भी इसने मार्केट में कमाल कर दिया है। संजय दत्त के नाम की वजह से लोग इसे लेकर ज्यादा अट्रैक्ट हो रहे हैं। द ग्लेनवॉक की आपको एक साल की कमाई के बारे में बताते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो द ग्लेनवॉक की चार महीने में 1,20,000 बोतल बिक गई थीं। मुंबई, पुणे और ठाणे में इस व्हिस्की की सबसे ज्यादा कमाई हुई है। वह चार महीने में 19। 20 करोड़ रुपये की कमाई कर चुके हैं। कंपनी का टारगेट है कि अगले फाइनेंशियल ईयर तक उन्हें 2।8 मिलियन बोतल बेचनी हैं। अगर व्हिस्की की कमाई ऐसे ही चलती रही तो ये टारगेट भी पूरा करना ज्यादा मुश्किल नहीं है।
इतनी है कीमत
द ग्लेनवॉक की कीमत की बात करें तो एक बोतल 1,550 रुपये से 1,600 रुपये की है। इसकी कम कीमत की वजह से ही लोग इसे आसानी से खरीद पा रहे हैं। संजय दत्त से पहले दिग्गज एक्टर डैनी डेन्जोंगपा ने भी शराब के बिजनेस में इन्वेस्ट किया है। उनकी युकसोम ब्रुअरीज नाम की कंपनी है जो अलग-अलग तरह की बियर बनाती है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments