भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
महंगाई राहत कैंप में युवक की गुहार पर दिलाई गयी बींदणी , सतीश पूनिया ने किया मज़ेदार कमेंट..!

महंगाई राहत कैंप में कल्लू महावर ने सरकार से बींदणी के लिए गुहार लगायी

अजब-गजब

महंगाई राहत कैंप में युवक की गुहार पर दिलाई गयी बींदणी , सतीश पूनिया ने किया मज़ेदार कमेंट..!

अजब-गजब//Rajasthan/Jaipur :

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार ने महंगाई से राहत के लिए महंगाई राहत कैंप क्या लगाया, लोग अपनी हर तरह की समस्याओं से रहत पाने के लिए उसमे अर्जी लगाने लगे। ऐसा ही एक दिलचस्प और मज़ेदार मामला कल्लू महावर का आया ,जिसमें उसने मुख्यमंत्री जी से शिविर प्रभारी की मार्फत एक अदद बींदणी के लिए गुहार लगायी और बकायदा किस तरह की बीवी की दरकार है, ये सब अपने प्रार्थना पत्र में लिखा। दिलचस्प बात ये कि राहत शिविर प्रभारी ने उसका प्रार्थना पत्र स्वीकार कर उस पर कार्य भी शुरू करवा दिया। दोनों पत्र (प्रार्थना पत्र और पटवारी का जवाबी पत्र ) सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। 

40 वर्ष का कल्लू है अकेलेपन से परेशान
मामला दौसा के सिकंदरा पंचायत समिति के गांगदवाड़ी गांव का है। यहाँ शनिवार को आयोजित हुए महंगाई राहत कैंप में एक युवक ने ऐसी अर्जी लगाई जिसे देखकर वहां मौजूद अधिकारी सोच में पड़ गए। दरअसल एक 40 साल के अधेड़ कल्लू महावर ने सरकार से अर्जी लगाई है कि उसे एक पत्नी उपलब्ध करवाई जाए। कल्लू महावर ने तहसीलदार को एप्लीकेशन देकर पत्नी दिलवाने की मांग की है और सबसे ज्यादा दिलचस्प बात यह है कि शिविर प्रभारी ने उसकी प्रार्थना पत्र को स्वीकार कर लिया है और मामले के निस्तारण के लिए पटवारी को भेज दिया है।

क्या कहा अर्जी में
कल्लू महावर ने तहसीलदार को दी अर्जी में कहा कि वह घर पर अकेला रहता है और घर की परिस्थितियां प्रतिकूल है। इस कारण वह घरेलू कार्य करने में असमर्थ है  इसलिए घरेलू कार्य की सहायता के लिए पत्नी दिलवाने का श्रम करें। इसके साथ ही कल्लू ने पत्नी को लेकर 4 शर्तें भी रखी है। 

कल्लू की चार शर्तें 
1-पत्नी गोरी होनी चाहिए 
2-साथ ही पतली भी होनी चाहिए
3-उसकी उम्र 30 से 40 साल की उम्र के बीच होनी चाहिए 
4-सभी कार्यों में कुशल होनी चाहिए  

तहसीलदार ने डाला  प्रार्थना पत्र को 'अति आवश्यक' की सूची में 
कल्लू की अर्जी प्राप्त होने के बाद तहसीलदार ने उसके प्रार्थना पत्र को अति आवश्यक कार्यों की सूची में डालकर पटवारी को आगे भेज दिया है। साथ ही यह टिप्पणी भी लिखी है कि मूल पत्र ही पटवारी गांगदवाड़ी भेजकर लिखा है कि जांच कर आवश्यक कार्रवाई करें। पटवारी के साथ मामले में सरपंच को भी शामिल करते हुए एक टीम के गठन का निर्देश भी दिया गया है। 

वायरल लेटर के फ़र्ज़ी होने की पुष्टि की तहसीलदार ने 
 पत्र के अनुसार शिविर प्रभारी ने कल्लू महावर की गंभीर समस्या को देखते हुए अपनी एक टीम खड़ी की और पास हीं के गांव की 30 वर्षीय चम्पाकली को कल्लू महावर की फोटो दिखाई गई जिसके बाद चम्पाकली शादी के लिए तैयार हो गई। दोनों को आपस में एक साथ बिठाया गया । हालाँकि दौसा में प्रशासन गांव के संग और महंगाई राहत शिविर के दौरान तहसीलदार की ओर से एक अधेड़ व्यक्ति के लिए पत्नी ढूंढने की एप्लीकेशन को आगे बढ़ाने के बाद कुछ फर्जी लेटर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। कल्लू महावर के लिए चंपाकली ढूंढ लेने के लेटर को हल्का पटवारी ने फर्जी बताया है।
 

सतीश पूनिया ने की मजेदार टिप्पणी 
कल्लू का यह प्रार्थना पत्र अब सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो गया है। इस पर राजस्थान भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी मजेदार टिप्पणी की है। पूनिया ने मुख्यमंत्री गहलोत को का जिक्र करते हुए कहा कि माननीय जादूगर जी, आप तो जादू जानते हैं कृपया जादू करके पीड़ित को एक अदद बिनणी उपलब्ध करवाकर “राहत” प्रदान करावें ताकि वो घरेलू कामों की “आफ़त” से बच सके। 

 

 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments