संदेशखाली में शाहजहां शेख के घर के आसपास धारा 144 लागू बंगाल: संदेशखाली हिंसा का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख गिरफ्तार आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की षष्ठी तिथि सम्पूर्ण दिवस शुक्रवार 01 मार्च 2024
मेटा इंडिया में छंटनी, कई एग्जिक्यूटिव्स की नौकरी गई..!

मेटा द्वारा चलायी जा रही है दुनियाभर में 10,000 एंप्लॉयीज की छंटनी

बिजनेस

मेटा इंडिया में छंटनी, कई एग्जिक्यूटिव्स की नौकरी गई..!

बिजनेस//Delhi/New Delhi :

मेटा इंडिया की डायरेक्टर (लीगल) अमृता मुखर्जी और लीगल टीम के कुछ और लोगों की नौकरी चली गई है। मुखर्जी की लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक, वह पिछले 10 महीनों से कंपनी की हिस्सा थी। मेटा इंडिया में बीते एक साल में नौकरी छोड़ने वाले एग्जिक्यूटिव्स की संख्या बढ़कर पांच हो गई है।मेटा द्वारा चलाये जा रहे दुनियाभर में 10,000 एंप्लॉयीज की छंटनी के दायरे में मेटा इंडिया  की डायरेक्टर (लीगल) भी आ गई हैं। 

सूत्रों ने बताया है कि मेटा इंडिया की डायरेक्टर (लीगल) अमृता मुखर्जी और लीगल टीम के कुछ और लोगों की नौकरी चली गई है। मुखर्जी की लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक, वह पिछले 10 महीनों से कंपनी की हिस्सा थीं। इससे पहले वह हॉटस्टार में लीगल हेड थीं। इस बीच, मेटा इंडिया को इंडिया में एंट्रीट्रस्ट वॉचडॉग की जांच का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी पर एंटी-कॉम्पटिटिव प्रैक्टिसेज में शामिल होने का आरोप है।

व्हाट्सप्प पे के खिलाफ भी चल रहा है मामला 
इंडिया में मेटा के यूपीआई सर्विस व्हाट्सप्प पे के खिलाफ भी मामला चल रहा है। मेटा ने भी भारत सरकार के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है। यह मामला इंडियन गवर्नमेंट के मैसेजेज की ट्रेसेबिलिटी की मांग से जुड़ा है। इसके तहत व्हाट्सअप को अपना एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन ब्रेक करना होगा। अभी यह मामला कोर्ट में है। पिछले खबर आई थी कि फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा के इंडिया में पार्टनरशिप से जुड़े कामकाज का नेतृत्व करने वाले मनीष चोपड़ा ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कंपनी में साढ़े चार साल काम किया था।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments