Pathan Movie : नकल है शाहरुख की फिल्म का गाना ‘झूमे जो पठान’? ये रहा सबूत

Pathan Movie

मनोरंजन जगत

Pathan Movie : नकल है शाहरुख की फिल्म का गाना ‘झूमे जो पठान’? ये रहा सबूत

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

Pathan Movie : सोशल मीडिया पर दावा है कि पठान का सॉन्ग ‘झूमे जो पठान’ कॉपी है। जैसे ही ‘झूमे जो पठान’ रिलीज हुआ, सोशल मीडिया पर सुखविंदर सिंह का एक पुराना गाना वायरल होने लगा। लोगों का दावा है कि ‘झूमे जो पठान’ गाने की धुन सुखविंदर सिंह के गाने से कॉपी की गई है। दोनों गानों के बीट्स में काफी हद तक समानता लगती है। 

लो भई, ये तो हद ही हो गई! Besharam Rang गाने के बाद एक बार फिर ‘pathan’ पर गाने की धुन चुराने का आरोप लग रहा है. गुरुवार को पठान का नया गाना ‘झूमे जो पठान’ रिलीज हुआ। रिलीज के साथ ही ये गाना लोगों की जुबां पर चढ़ गया, लेकिन क्या आप जानते हैं सोशल मीडिया यूजर्स ने इस बार भी पठान के म्यूजिक कंपोजर विशाल-शेखर की चोरी पकड़ने का दावा किया है। 
गाना रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर सुखविंदर सिंह का एक पुराना गाना वायरल होने लगा। लोगों का दावा है कि ‘Jhoome Jo Pathan’ गाने की धुन सुखविंदर सिंह के गाने से कॉपी है। दोनों गानों के बीट्स में काफी हद तक समान लगती है। यूजर्स सुखविंदर सिंह के और ‘झूमे जो पठान’ गाने का कोलाज वीडियो बनाकर दोनों सॉन्ग में समानताएं दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। दोनों गानों का म्यूजिक काफी सिमिलर लगता है। बस फिर क्या था पठान के मेकर्स की ट्रोलिंग शुरू हो गई। 
एक शख्स ने लिखा है कि ये गाना फिल्म अर्जुनः द वॉरियर प्रिंस के गाने ‘कर्म की तलवार’ से चुराया गया है। ये चीटिंग है और ओरिजनल कंपोजर को क्रेडिट दिया जाना चाहिए। यूजर्स को सुखविंदर सिंह के गाने को कॉपी करने की बात पसंद नहीं आई है। सुखविंदर सिंह का ये गाना लोगों को काफी पसंद आया था।

फिल्म पठान का गाना ‘झूमे जो पठान’ अरिजीत सिंह ने गाया है। जबसे ये गाना रिलीज हुआ है सोशल मीडिया पर खलबली मची हुई है. इस गाने को 22 घंटों में 18 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. गाने में Shah Rukh Khan और Deepika padukone का जबरदस्त डांस और केमिस्ट्री नजर आई. किंग खान का शर्टलेस अवतार भी दिखा, जिसने फैंस का दिल खुश कर दिया। 
बेशर्म रंग भी विवादों में 
पहले आया गाना बेशर्म रंग भी विवादों में आया था। इस गाने को भी कॉपी बताया गया था। यूजर्स का कहना था कि बेशर्म रंग फ्रेंच सिंगर-सॉन्ग राइटर जैन के गाए गाने मकीबा से मिलता जुलता है। दोनों गानों की धुन एक जैसी बताई गई। दूसरी तरफ, बेशर्म रंग गाने में दीपिका की पहनी ऑरेंज बिकिनी पर बवाल मचा था। इसे भगवा बिकिनी कहा गया। कई राजनेताओं, सेलेब्स और धर्मगुरुओं ने दीपिका की केसरिया बिकिनी पर सवाल उठाए। दोनों गानों पर लगातार विवाद चल रहा है। देखना होगा पठान पर आगे और क्या क्या बवाल होता है।

 

 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments