माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
बिना कस्टम ड्यूटी भरे करीब 18 लाख की घड़ियां लेकर दुबई से लौटे किंग खान को मुंबई में भरना पड़ा जुर्माना

फोटोः सोशल मीडिया से साभार

मनोरंजन जगत

बिना कस्टम ड्यूटी भरे करीब 18 लाख की घड़ियां लेकर दुबई से लौटे किंग खान को मुंबई में भरना पड़ा जुर्माना

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

हालांकि सुपरस्टार शाहरुख खान के पास किसी चीज की कमी नहीं है, और वो महंगी ब्रांडेड कपड़े ,घड़ियां पहनने के शौकीन भी है, पर ऐसी क्या मजबूरी रही होगी जो उन्हे इस तरह चोरी छुपे लाखो की कीमत की घड़ियां बिना डिक्लेयर किया लाना पड़ रहा था।शाहरुख के पास 18 लाख की महंगी घड़िया मिलीं, इन के लिए उन्हें 6.83 लाख रुपये पेनाल्टी के तौर पर कस्टम ड्यूटी भरनी पड़ी। 

दुबई में नवाजे गए अवार्ड से

हाल ही में दुबई में एक अवॉर्ड शो में शिरकत करने दुबई गए थे। उन्हें वहां ‘ग्लोबल आइकन ऑफ सिनेमा एंड कल्चरल नैरेटिव अवार्ड’ से नवाजा गया है। वहां से वापस मुंबई लौटने के बाद एयरपोर्ट पर कस्टम ने मशहूर अभिनेता शाहरुख खान को रोक लिया। शाहरुख बीती रात को अपनी टीम के साथ एयरपोर्ट पहुंचे तो उनकी पूरी टीम से पूछताछ की गई। उसके बाद जो सामने आया वो जानकर आपको अपने पसंदीदा हीरो के कारनामे पर विश्वास नहीं होगा।

मुंबई एयरपोर्ट में पूछताछ

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान और उनकी पूरी टीम को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम ऑफिसर ने रोक लिया और तकरीबन एक घंटे तक पूछताछ की। एक घंटे की पूछताछ के बाद शाहरुख और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी को एयरपोर्ट से जाने दिया गया लेकिन शाहरुख खान के बॉडीगार्ड रवि और टीम के अन्य सदस्यों को रोक लिया गया.

दाल में काला निकला

शाहरुख के पास महंगी घड़िया और उनके कवर थे, जिनकी कीमत लगभग 18 लाख के करीब थी। इसके लिए उन्हें 6.83 लाख रुपये पेनाल्टी के तौर पर कस्टम ड्यूटी भरनी पड़ी। उसके बाद ही उन्हें और उनकी टीम को जाने दिया गया। एक और चौंकाने वाली बात सामने आई कि ये घड़ियां उनके बॉडीगार्ड रवि के नाम से खरीदी गई थी पर इसका जुर्माना भरा गया शाहरुख खान के क्रेडिट कार्ड से। 

क्यों रोका गया 

बता दें कि शाहरुख खान प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन से आए थे। इसके बाद रात 12 बजे उन्हें टी 3 टर्मिनल पर रोका गया। दरअसल कस्टम के नियमों के अनुसार एक्सपेंसिव गुड को ड्यूटायबल गुड कहा जाता है। इन गुड पर कितना टैक्स लगता है, यह एक कैलकुलेशन से तय होता है जो कस्टम विभाग गणना करता है। अगर कोई बिना भुगतान किए पकड़ा जाता है तो उस पर करवाई की जाती है। यह नियम सभी के लिए होता है ।कस्टम एक्ट सेक्शन-12 के तहत यह पूरी करवाई की गई है।

हालांकि पूछताछ के दौरान कस्टम अधिकारियों का शाहरुख खान ने सहयोग किया। सुबह 5 बजे जब उन्होंने कस्टम ड्यूटी भर दी तो उसके बाद किंग खान और उनकी मैनेजर को एयरपोर्ट से जाने दिया गया। शाहरुख अपनी टीम के साथ दुबई में एक इवेंट में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। जब वे वापस लौट रहे थे तो चैकिंग के लिए उन्हें रोक लिया गया। इसी दौरान शाहरुख और उनकी टीम के बैग में लाखों की कीमत की घड़िया पाई गई। कस्टम अधिकारियों को जांच के बाद पता चला कि शाहरुख की टीम के पास Babun & Zurbk घड़ी, Rolex घड़ी के 6 डिब्बे Espirit ब्रांड की घड़ियां, ऐपल सीरीज की घड़ियां मिली। इन्हें बिना कस्टम ड्यूटी भरे लाया गया था।

पहले भी कर चुके हैं ऐसे कारनामे

जुलाई 2011 में भी शाहरुख खान कस्टम ड्यूटी न चुकाने के कारण फंस चुके हैं । हॉलैंड और लंदन की ट्रिप के बाद शाहरुख अपने परिवार के साथ जब मुंबई एयरपोर्ट पर उतरे थे,तो उनके परिवार के पास से विदेशी सामानों के 20 से भी ज्यादा बैग थे । तब शाहरुख को 1.5 लाख रुपये की कस्टम ड्यूटी चुकाने के बाद ही एयरपोर्ट से जाने दिया गया था।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments