ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर बड़ी कार्रवाई, UPSC ने दर्ज कराया केस NEET पेपर लीक केस: सॉल्वर बनने वाले सभी 4 स्टूडेंट्स को सस्पेंड करेगा पटना AIIMS माइक्रोसॉफ्ट सर्वर ठप: हैदराबाद एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के लिए इंडिगो स्टाफ ने हाथ से लिखे बोर्डिंग पास बिलकिस बानो केस: 2 दोषियों की अंतरिम जमानत याचिका पर विचार करने से SC का इनकार आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 05:59 बजे तकयानी शनिवार, 20 जुलाई 2024
शेखावाटी की बल्ले-बल्ले! गर्मियों की छुट्टियों के लिए शुरू हुई होगी स्पेशल ट्रेन

ट्रांस्पोर्ट

शेखावाटी की बल्ले-बल्ले! गर्मियों की छुट्टियों के लिए शुरू हुई होगी स्पेशल ट्रेन

ट्रांस्पोर्ट/रेलवे/Rajasthan/Jaipur :

उत्तर पश्चिमी रेलवे के मुताबिक ये सेवा 17 जून से 7 अगस्त तक प्रत्येक सप्ताह में रविवार को छोड़कर नियमित संचालित की जाएगी।

उत्तर पश्चिम रेलवे ने गर्मियों की छुट्टियों को देखते हुए जयपुर-चूरू ट्रैक पर आज से ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन शुरू होगी। इस ट्रेन के शुरू होने से अब जयपुर-सीकर-चूरू तक महंगी यात्रा करने वाले डेली पैसेंजर को भी राहत मिलेगी। उत्तर पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि ये सेवा 17 जून से 7 अगस्त तक प्रत्येक सप्ताह में रविवार को छोड़कर नियमित संचालित की जाएगी।
7 अगस्त तक 45 ट्रिप होगी
रेलवे के कार्यक्रम के अनुसार गाड़ी संख्या 09702, ढेहर का बालाजी (जयपुर) चूरू स्पेशल रेलसेवा ढेहर का बालाजी से शाम 6।40 बजे रवाना होकर रात 11.30 बजे चूरू पहुंचेगी। इसी तरह से गाड़ी संख्या 09701, चूरू-ढेहर का बालाजी (जयपुर) स्पेशल ट्रेन 17 जून से 7 अगस्त तक प्रत्येक सप्ताह रविवार को छोड़कर चूरू से सुबह 4 बजे रवाना होकर सुबह 9 बजे ढेहर का बालाजी पहुंचेगी। ट्रेन शाम को जयपुर से सीकर 8.55 पहुंचेगी और 9 बजे चूरू के लिए रवाना होगी वहीं, सुबह 6.10 सीकर पहुंचेगी और 6.15 पर रवाना होगी। इन गाड़ियों की 17 जून से 7 अगस्त तक 45 ट्रिप संचालित की जाएगी। गाड़ियों में 10 साधारण श्रेणी व 2 गार्ड डिब्बों सहित कुल 12 डिब्बे संचालित किए जाएंगे।
यहां रहेगा मार्ग में गाड़ी का ठहराव
इन गाड़ियों का जयपुर-चूरू ट्रैक पर करीब 14 स्टेशनों पर ठहराव होगा। इससे शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्र से जुड़े यात्रियों को भी फायदा होगा। ठहराव के लिए रेलवे ने मार्ग में नींदड़ बेनाड़, भट्टों की गली, चैमूं सामोद, लोहारवाडा, गोविंदगढ़ मलिकपुर, छोटा गुढ़ा, रींगस, पलसाना, सीकर, लक्ष्मणगढ़, फतेहपुर शेखावाटी, रामगढ़ शेखावाटी व बिसाऊ स्टेशन पर ठहराव तय किए हैं।
चूरू, सीकर और जयपुर के नियमित यात्रियों को मिलेगा फायदा
रेलवे की ढहर का बालाजी जयुपर-चूरू ट्रैक पर 45 ट्रिप रेल सेवा का संचालन होने से सीकर, चूरू और जयपुर से नियमिति सफर करने वाले यात्रियों को भी सुविधा होगी। इस मार्ग पर सीकर, चूरू और जयपुर के लिए हर दिन एक हजार से ज्यादा नियमित यात्री रेल सेवा के अभाव में बसों से महंगी यात्री करनी पड़ती है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments