IPL 2024: जोस बटलर के शतक की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 विकेट से हराया, कोलकाता ने बनाये थे 20 ओवरों में 223 रन, राजस्थान ने 8 विकेट के नुकसान पर हासिल किया लक्ष्य, जोसबटलर रहे प्लेयर ऑफ द मैच आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि दोपहर 03:14 बजे तक यानी बुधवार 17 अप्रेल 2024, आज नवरात्रि के नवमे दिन किया जाएगा मां दुर्गा के नौवें स्वरूप मां सिद्धिदात्री का पूजन, राज ही मनाया जा रहा है राम जन्मोत्सव
शिखर हो सकते हैं दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध एक दिवसीय मैचों के लिए कप्तान

स्पोर्ट्स

शिखर हो सकते हैं दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध एक दिवसीय मैचों के लिए कप्तान

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Delhi/New Delhi :

इसी महीने दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम भारत आएगी और तीन टी-20 और तीन एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी। एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला 6 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है और इसके लिए शिखर धवन को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है।

ऐसा इसलिए संभव है क्योंकि भारत के उन सभी खिलाड़ियों को आराम दिये जाने की योजना है जो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आठवें टी-20 विश्वकप की टीम में शामिल किये गये हैं। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा सहित विराट कोहली और हार्दिक पांड्या जैसे प्रमुख खिलाड़ी टीम में शामिल नहीं रहेंगे। इस स्थिति में शिखर धवन को कप्तानी मिलना तय समझा जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वीवीएस लक्ष्मण को इस श्रृंखला के लिए भारत का कोच नियुक्त किया जा सकता है।

टी20 वर्ल्ड कप का आठवां संस्करण इस साल 16 अक्तूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। इससे पहले भारत 28 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की श्रृंखला खेलेगा। पहला टी-20 मैच 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में, दूसरा मैच 2 अक्टूबर 2022 को गुवाहाटी और फिर 4 अक्टूबर को इंदौर में आखिरी टी-20 मैच होगा। इसके बाद 6 अक्टूबर को लखनऊ में एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला की शुरुआत होगी। इसी श्रृंखला में शिखर धवन भारत के कप्तान हो सकते हैं। एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच 9 अक्टूबर को रांची और फिर तीसरा मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा।
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments