आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
शिवपाल यादव ने दिया वरुण गाँधी को सपा में आने का आमंत्रण, बोले भाजपा को हराने के लिए किसी से भी मिला सकते हैं हाथ

राजनीति

शिवपाल यादव ने दिया वरुण गाँधी को सपा में आने का आमंत्रण, बोले भाजपा को हराने के लिए किसी से भी मिला सकते हैं हाथ

राजनीति//Uttar Pradesh /Lucknow :

वरुण गाँधी के कांग्रेस में आने के रस्ते तो राहुल गाँधी ने लगभग बंद ही कर दिए हैं, इसके बाद उन्हें गले लगाने की आतुरता समाजवादी पार्टी के शिवपाल यादव की तरफ से दिखाई जा रही है। उन्होंने कहा की भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए वे किसी से भी हाथ मिला सकते हैं, वरुण गांधी का भी स्वागत है।

यूपी के पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी पिछले कुछ समय से अपनी सरकार के खिलाफ रुख अपनाए हुए हैं। इसके चलते उनके कांग्रेस में जाने की अटकलें लग रही थीं  लेकिन राहुल गांधी ने इसको लेकर कहा कि मैं वरुण गांधी को गले लगा सकता हूं लेकिन उनकी विचारधारा को स्वीकार नहीं कर सकता। इस बीच ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वरुण गांधी समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। 

शिवपाल बोले, सपा राम और कृष्ण के आदर्शो पर चलती है 
राहुल गाँधी द्वारा वरुण गाँधी को राजनैतिक असमान विचारधारा की बात के बाद कांग्रेस में जाने की अफवाहों पर तो विराम लग गया है। अब वरुण गांधी के समाजवादी पार्टी में शामिल होने की अटकलों को लेकर जब सपा के सीनियर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भ्रष्ट भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर करने वाले सभी लोगों का स्वागत है। सपा नेता ने यूपी के बलिया में मीडिया से बात करते हुए ये बात कही। इस दौरान शिवपाल ने कहा कि यूपी में केवल सपा ही बीजेपी को हरा सकती है। उन्होंने कहा कि सपा भगवान राम और कृष्ण के आदर्शों पर चलती है। शिवपाल ने इस दौरान भाजपा पर मुसलमानों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया|

कहा, सपा अकेले भाजपा को हराने में सक्षम 
आगामी चुनाव में गठबंधन को लेकर जब शिवपाल से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सपा अकेले ही यूपी में बीजेपी को हराने में सक्षम है। सभी समाजवादियों को एकजुट होना चाहिए। मेरा लक्ष्य 2024 में केंद्र में  बीजेपी को सत्ता से हटाना है और 2027 में अखिलेश को यूपी का अगला मुख्यमंत्री बनाना है।  वहीं अपर्णा यादव को लेकर कहा कि अपर्णा हमारी बहू हैं, जिन्होंने हाल ही में बीजेपी ज्वाइन की है। शिवपाल यादव ने कहा कि वह अपने परिवार के साथ हर हालात में रहती हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव कांग्रेस नेता राहुल गांधी की श्रीनगर में चल रही भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में शामिल होंगे, उन्होंने कहा कि हमारी शुभकामनाएं राहुल गांधी के साथ हैं. लेकिन पार्टी को इस पर निर्णय लेना है। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments