CM केजरीवाल को कल गिरफ्तार कर सकती है CBI NDA के स्पीकर पद के उम्मीदवार ओम बिरला ने पीएम मोदी से मुलाकात की दिलेश्वर कामत जेडीयू संसदीय दल के नेता होंगे पूर्व फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया ने राजनीति छोड़ी, सिक्किम चुनाव में हार के बाद फैसला घाटकोपर होर्डिंग केस: IPS कैसर खालिद सस्पेंड, उनकी इजाजत पर लगा था होर्डिंग पुणे पोर्श कांड: आरोपी नाबालिग को हिरासत से रिहा किया गया लोकसभा के 7 सांसदों ने नहीं ली शपथ, कल स्पीकर चुनाव में नहीं कर सकेंगे मतदान जगन मोहन रेड्डी की पार्टी स्पीकर चुनाव में NDA उम्मीदवार का समर्थन कर सकती है कल सुबह 11 बजे तक के लिए लोकसभा स्थगित स्पीकर चुनाव के लिए बीजेपी ने व्हिप जारी किया, सभी सांसदों को लोकसभा में रहना होगा मौजूद स्पीकर चुनाव: कांग्रेस का व्हिप जारी, कल सभी सांसदों को लोकसभा में मौजूद रहने को कहा आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के कृष्णपक्ष की पंचमी तिथि रात 08:54 बजे तक यानी बुधवार, 26 जून 2024 Jaipur: मैसर्स तंदूरवाला में कार्रवाई के दौरान पायी गयीं भारी अनियमितताएं..लाइसेंस, साफ़ सफाई सहित अन्य दस्तावेज मिले नदारद मायावती का भतीजे आकाश आनंद पर उमड़ा प्रेम, 47 दिन पुराने फैसले को पलट बनाया राष्ट्रीय संयोजक राजस्थान में आषाढ़ माह के चौथे दिन मेवाड़ में छाये बादल, मौसम विभाग भी बोला मानसून का हो गया प्रवेश
फोन पर सोच-समझ कर दिखाइए थम्स-अप इमोजी, वर्ना कोर्ट मान लेगा कॉन्ट्रैक्ट हो गया साइन..!

फोन पर सोच-समझ कर दिखाइए थम्स-अप इमोजी

अजब-गजब

फोन पर सोच-समझ कर दिखाइए थम्स-अप इमोजी, वर्ना कोर्ट मान लेगा कॉन्ट्रैक्ट हो गया साइन..!

अजब-गजब//Rajasthan/Jaipur :

किसान, क्रिस एक्टर का कहना है कि थम्स-अप इमोजी ने बस इस बात की पुष्टि करती है की कि उन्हें फ्लैक्स का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। उन्हें लगा कि फुल कॉन्ट्रैक्ट फैक्स या ईमेल के जरिए भेजा जाएगा।

थम्स-अप इमोजी को माना गया गंभीर मामलों में भी सहमति

आप व्हाट्सप्प तो इस्तेमाल करते ही होंगे और कभी बेमतलब या काम से हम थम्स-अप इमोजी एक दूसरे को भेज ही देते है या किसी दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों को थम्स-अप इमोजी (????) भेजते होंगे। मगर एक व्यक्ति को यह इमोजी भेजना भारी पड़ गया। दरअसल कनाडा की एक अदालत ने अनोखा फैसला सुनाया, जिसके मुताबिक थम्स-अप इमोजी इस बात की पुष्टि कर सकता है कि कोई व्यक्ति आधिकारिक तौर पर किसी कॉन्ट्रैक्ट को स्वीकार कर रहा है। ऐसा फैसला एक किसान से जुड़े मामले में सुनाया गया है।

क्या है पूरा मामला

मामले में सवाल उठाया गया कि क्या कनाडाई प्रांत सस्केचेवान में एक किसान 2021 में एक अनाज खरीदार को 87 मीट्रिक टन फ्लैक्स बेचने के लिए सहमत हुआ था। खरीदार ने कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किए थे और किसान को इसकी एक तस्वीर भेजी थी, जिसने जवाब में "थम्स-अप इमोजी'' भेज दी थी। इसी इमोजी को कॉन्ट्रैक्ट को स्वीकार करने वाला माना गया है।

कनाडाई समाज के लिए नई हकीकत

फैसला सुनाने वाले न्यायाधीश ने इसे "कनाडाई समाज में नई वास्तविकता" कहा, जिसका सामना अदालतों को करना होगा क्योंकि अब ज्यादातर लोग अपनी भावनाओं को दिल, मुस्कुराते चेहरे और फायर इमोजी के साथ व्यक्त करते हैं। यहां तक कि लोग गंभीर बिजनेस लेनदेन या पर्सनल विवादों में भी ऐसा करते हैं।

क्या है विवाद

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार किसान, क्रिस एक्टर का कहना है कि थम्स-अप इमोजी ने बस इस बात की पुष्टि की  है कि उन्हें फ्लैक्स का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। उन्हें लगा कि फुल कॉन्ट्रैक्ट फैक्स या ईमेल के जरिए भेजा जाएगा।

क्या रही जज की दलील

फैसला सुनाते हुए न्यायमूर्ति टी.जे. कीन ने डिक्शनरी.कॉम की थम्स-अप इमोजी की परिभाषा का हवाला दिया, जिसके मुताबिक इसे डिजिटल कम्युनिकेशन में सहमति, मंजूरी या प्रोत्साहन व्यक्त करने के लिए उपयोग किया जाता है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments