प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
श्वेतांबर जैन संत आचार्य वीररत्न विजय महाराज का इंदौर में देवलोकगमन

श्वेतांबर जैन संत आचार्य वीररत्न विजय महाराज का इंदौर में देवलोकगमन

श्रद्धांजलि

श्वेतांबर जैन संत आचार्य वीररत्न विजय महाराज का इंदौर में देवलोकगमन

श्रद्धांजलि//Madhya Pradesh/Indore :

श्वेतांबर जैन संत आचार्य वीररत्न विजय महाराज का शुक्रवार दोपहर इंदौर में 72 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उन्हें आज सुबह सांस लेने में परेशानी होने के बाद अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

आचार्य वीररत्न विजय महाराज की प्रेरणा से इंदौर-बैतूल राष्ट्रीय राजमार्ग पर तीन किलोमीटर भीतर चापड़ा में जैन तीर्थ शिवपुर मातमोर ने आकार लिया।आज यह स्थान श्वेतांबर जैन समाज के अनुयायियों के बीच आस्था का केंद्र है।उनका अंतिम संस्कार वहीं किया जाएगा। तीर्थ पर स्वयंभू मणीभद्र मंदिर रथाकार स्वरूप में है।कहा जाता है कि यह देश का सबसे बड़ा रथाकार मंदिर है। भोजनशाला और रात्रि विश्राम के लिए धर्मशाला भी है

चातुर्मास के लिए उनका मंगल प्रवेश छह दिन पहले ही इंदौर के तिलक नगर में हुआ था। उनके देवलोकगमन की खबर से समाजजन में शोक व्याप्त है।

उनके अंतिम दर्शन के लिए तिलकेश्वर पार्श्वनाथ जिनालय तिलक नगर में समाजजन के जुटने का सिलसिला शुरू हो गया। तिलकेश्वर पार्श्वनाथ धार्मिक-पारमार्थिक न्यास के अध्यक्ष कैलाश सालेचा ने बताया कि आचार्यश्री चातुर्मास के लिए 23 साधु-साध्वी के संघ के साथ आए थे। शनिवार सुबह उनके अंतिम संस्कार की विभिन्न बोलियां तिलक नगर में लगेगी। इसके बाद उन्हें श्रीशिवपुर (मातमोर) महातीर्थ चापड़ा ले जाया जाएगा। महातीर्थ पर उनका अंतिम संस्कार होगा।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments