उत्तराखंड: भीमताल, रानीबाग, ज्योलीकोट सहित कई इलाकों के जंगलों में अभी भी जल रही आग महादेव बेटिंग ऐप केस: एक्टर साहिल खान को मुंबई पुलिस की SIT ने किया गिरफ्तार 30 अप्रैल को बाहरी मणिपुर के 6 मतदान केंद्रों पर फिर से होगी वोटिंग, चुनाव आयोग ने जारी किया निर्देश उत्तराखंड: बारिश होने से काबू में आई जंगलों में लगी आग ED ने AAP विधायक अमानतुल्ला खान को फिर भेजा समन, 29 अप्रैल को पेश होने का आदेश PM मोदी आज बेलगावी, उत्तर कन्नड़, दावणगेरे और बागलकोट में रैलियों को संबोधित करेंगे दक्षिणी चीन में बवंडर आने से पांच की मौत, 33 घायल गाजा में युद्धविराम पर चर्चा के लिए अमेरिकी विदेश सचिव 29 अप्रैल को सऊदी अरब दौरा पर सीएम योगी आदित्यनाथ 28 अप्रैल को आगरा जाएंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी का आज ओडिशा दौरा NRI आज गुजरात में बीजेपी के समर्थन में कार रैली निकालेंगे आज अयोध्या जाएंगी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, रामलला के करेंगी दर्शन जम्मू-कश्मीर: पुंछ में भारी लैंडस्लाइड के कारण मुगल रोड बंद आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि सुबह 08:22 बजे तक तदुपरांत पंचमी तिथि यानी रविवार 28 अप्रेल 2024, आज से 81 दिनों के लिए रुक जाएंगे मागलिक कार्य
सियाचिन ग्लेशियर में हादसा: हथियारों के बंकर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, आर्मी अफसर शहीद

दुर्घटना

सियाचिन ग्लेशियर में हादसा: हथियारों के बंकर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, आर्मी अफसर शहीद

दुर्घटना//Jammu and Kashmir/Srinagar :

सियाचिन ग्लेशियर में बुधवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे भारतीय सेना के कई टेंट में आग लग गई। इस हादसे में रेजिमेंटल मेडिकल ऑफिसर कैप्टन अंशुमान सिंह शहीद हो गए। जबकि तीन जवान झुलस गए, उन्हें एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए चंडीगढ़ ले जाया गया। तीनों जवान सेकेंड डिग्री तक बर्न हुए हैं। उनकी हालत स्थिर है।

सियाचिन ग्लेशियर में बने भारतीय सेना के कैंप में आग लगने से एक अपफसर शहीद हो गए, जबकि तीन जवान झुलस गए। सेना के अधिकारियों ने बताया कि हादसा सालटोरो रीजन में हुआ। गोला-बारूद बंकर में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी, जिसने आस-पास के कई टेंट को चपेट में ले लिया। अभी घायल जवानों की पहचान नहीं जाहिर की गई है।
साल 2011 में भी ऐसा ही हादसा हुआ था
इससे पहले साल 2011 में भी सियाचिन इलाके में अशोक पोस्ट पर सेना के बंकर में आग लगने से मेजर जी एस चीमा और लेफ्टिनेंट अर्चित वर्दिया शहीद हो गए थे। हादसे में 4 जवान घायल हुए थे। ये चारों जवान हादसे के दौरान आग में फंसे अधिकारियों को बचाने के लिए आग में कूद गए थे। हालांकि वे अधिकारियों को बचा नहीं सके। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के बाद कुछ ही दिनों में उन्हें छुट्टी मिल गई थी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments