ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
सितरंग तूफान से बांग्लादेश में 24 की मौत... असम-बंगाल में झमाझम बारिश, मेघालय-मिजोरम में तेज हवा

मौसम

सितरंग तूफान से बांग्लादेश में 24 की मौत... असम-बंगाल में झमाझम बारिश, मेघालय-मिजोरम में तेज हवा

मौसम//Delhi/New Delhi :

सितरंग ने भारत में भी दस्तक दे दी है। मौसम विभाग ने असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में रेड अलर्ट जारी किया है।

बांग्लादेश में साइक्लोन सितरंग से 24 लोगों की मौत हो गई है। सितरंग ने भारत में भी दस्तक दे दी है। मौसम विभाग ने असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में रेड अलर्ट जारी किया है। 
बांग्लादेश में 24 मौत, बढ़ सकता है आंकड़ा
चक्रवात सितरंग के कारण बांग्लादेश में सोमवार रात घनी आबादी वाले इलाकों में जमकर बारिश होने से 24 लोगों की मौत हो गई। बरगुना, नरेल, सिराजगंज और भोल जिले में ये मौतें हुई हैं।
6 राज्यों में तेज हवाएं, तीन में बारिश
भारत की बात करें तो इस तूफान के असर से त्रिपुरा, असम, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मणिपुर, और नागालैंड में 100 से 110 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चली। वहीं, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और असम के कई जिलों में बारिश शुरू हो गई है।
बांग्लादेश में कमजोर हुआ सितरंग
मौसम विभाग के मुताबिक बांग्लादेश में सितरंग अब डिप्रेशन में बदल गया है। यानी वहां साइक्लोन अब कमजोर पड़ गया। सितरंग ने 25 अक्टूबर की सुबह तिनकोना द्वीप और बारिसल के पास सैंडविच के बीच बांग्लादेश तट को पार किया। 24 अक्टूबर की रात साइक्लोन का केंद्र 11.30 बजे ढाका से करीब 40 किलोमीटर पूर्व में तटीय बांग्लादेश पर था।
7 राज्यों में साइक्लोन का अलर्ट
इससे पहले मौसम विभाग ने 7 राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया था। जिन सात राज्यों को हाई अलर्ट पर रखा गया है उनमें त्रिपुरा, असम, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मणिपुर, पश्चिम बंगाल और नागालैंड शामिल हैं।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments