माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धुआंधार पारी खेलकर मैच जिताने वाली स्मृति मंधाना ने क्या बोला अपनी टीम की कमी पर..

स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धुआंधार पारी खेलकर मैच जिताने वाली स्मृति मंधाना ने क्या बोला अपनी टीम की कमी पर..

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Maharashtra/Mumbai :

मुंबई में भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने सुपर ओवर में कंगारू टीम को हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। टीम इंडिया की ओर से मैच में जीत का सेहरा बंधा सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के सिर पर जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम को जीत दिलाई।

सुपर ओवर से जीता मैच 
इस मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले खेलते हुए बेथ मूनी (82) और ताहलिया मैक्ग्रा (70) की नाबाद अर्धशतकीय पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाये। जवाबी पारी में टीम इंडिया की ओर से शानदार शुरुआत देखने को मिली। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी निभाई। इसके बाद शेफाली वर्मा 34 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं।इस बीच मंधाना ने अपने करियर का 19वां अर्धशतक जमाया। उन्होंने 49 गेंदों पर 79 रनों की अहम पारी खेली। भारतीय टीम ने पूरे ओवर खेलने के बाद 187/5 रन बनाये और मुकाबला सुपर ओवर पर चला गया। भारत ने सुपर ओवर में पहले खेलते हुए 20/1 का स्कोर बनाया। जवाब में मेहमान टीम छह गेंदें खेलने के बाद 16 रन ही बना पाई और टीम इंडिया 4 रनों से मुकाबला जीती।

अपनी टीम की कमियों का बारे में क्या बोला स्मृति ने 
मैच के बाद स्मृति मंधाना ने भारतीय टीम की खामियों के बारे में भी बात की। बाएं हाथ की बल्लेबाज के अनुसार टीम को लक्ष्य निर्धारित करने की कला सीखने की जरूरत है। स्मृति ने कहा, "मुझे लगता है कि लक्ष्य पीछा करते हुए भारतीय टीम में हर कोई आनंद लेता है। हालांकि, हमें टोटल सेट करने पर भी काम करने की जरूरत है। जब वे बल्लेबाजी कर रहे थे, तो मुझे एहसास हुआ कि यह एक अद्भुत विकेट है। मेरी नजर एक बड़े स्कोर पर थी। पिछली पारियों में की गई गलतियों को दोहराना नहीं चाहती थी। महिला क्रिकेट के लिए तैयार किए गए इस तरह के विकेटों को देखकर खुशी हुई। आपको उच्च स्कोर, उच्च रन चेज मिलेंगे। मुझे लगता है कि यह सबसे मनोरंजक खेलों में से एक है जिसका हम सभी हिस्सा रहे हैं।" स्मृति ने डीवाई पाटिल स्टेडियम में आए प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया।


 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments