आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 06:47 बजे तक बुधवार 21 मई 2024
पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी के हत्यारे बेअंत सिंह का बेटा लड़ेगा फरीदकोट से चुनाव 

बेअंत सिंह का बेटा सरबजीत सिंह व पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी

चुनाव

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी के हत्यारे बेअंत सिंह का बेटा लड़ेगा फरीदकोट से चुनाव 

चुनाव//Punjab/Chandigarh :

आयरन लेडी के नाम से प्रसिद्ध पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत इंदिरा गांधी के दो हत्यारों में से एक बेअंत सिंह के बेटे ने घोषणा की है कि वह पंजाब की फरीदकोट सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेगा। वर्षीय सरबजीत सिंह  ने कहा कि फरीदकोट के कई लोगों ने उससे चुनाव लड़ने के लिए कहा, इसलिए वह निर्दलीय चुनाव लड़ेगा।

लोगों के अनुरोध पर लड़ रहा हूँ चुनाव :सरबजीत 
पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत इंदिरा गांधी के हत्यारों में से एक के बेटे ने वीरवार को कहा कि वह पंजाब की फरीदकोट सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेगा। सरबजीत सिंह ने कहा कि फरीदकोट के कई लोगों ने उससे चुनाव लड़ने के लिए कहा, इसलिए वह निर्दलीय चुनाव लड़ेगा। 

तीन बार से लड़ रहा है चुनाव 
सरबजीत सिंह ने बठिंडा सीट से 2004 का लोकसभा चुनाव लड़ा था और वह असफल रहा था और उसे 1.13 लाख वोट मिले थे। उसने 2007 में बरनाला की भदौड़ सीट से पंजाब विधानसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा था।सरबजीत ने 2014 के लोकसभा चुनाव में फतेहगढ़ साहिब सीट से फिर से अपनी किस्मत आजमाई लेकिन वह फिर हार गया। उसकी मां बिमल कौर 1989 में रोपड़ सीट से सांसद चुनी गई थीं। 

1 जून को मतदान 
पंजाब की 13 लोकसभा सीट के लिए 1 जून को मतदान होगा। आम आदमी पार्टी ने फरीदकोट लोकसभा सीट से अभिनेता करमजीत अनमोल को मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा ने गायक हंस राज हंस को उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि सरबजीत सिंह इंदिरा गांधी के 2 हत्यारों में से एक बेअंत सिंह का बेटा है। तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के अंगरक्षक बेअंत सिंह और सतवंत सिंह ने 31 अक्तूबर 1984 को उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी थी।
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments