ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर बड़ी कार्रवाई, UPSC ने दर्ज कराया केस NEET पेपर लीक केस: सॉल्वर बनने वाले सभी 4 स्टूडेंट्स को सस्पेंड करेगा पटना AIIMS माइक्रोसॉफ्ट सर्वर ठप: हैदराबाद एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के लिए इंडिगो स्टाफ ने हाथ से लिखे बोर्डिंग पास बिलकिस बानो केस: 2 दोषियों की अंतरिम जमानत याचिका पर विचार करने से SC का इनकार आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 05:59 बजे तकयानी शनिवार, 20 जुलाई 2024
सोनिया गांधी राजस्थान तो अभिषेक मनु सिंघवी हिमाचल से जाएंगे राज्यसभा

राजनीति

सोनिया गांधी राजस्थान तो अभिषेक मनु सिंघवी हिमाचल से जाएंगे राज्यसभा

राजनीति//Rajasthan/Jaipur :

कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों एक सूची जारी की है। इनमें चार उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी राज्यसभा चुनाव में राजस्थान से पार्टी की उम्मीदवार होंगी। वहीं, हिमाचल प्रदेश से अभिषेक मनु सिंघवी राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार होंगे। सोनिया गांधी बुधवार सुबह जयपुर पहुंचीं। उनके साथ पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी थे।

कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए बुधवार को चार उम्मीदवारों की एक सूची जारी की है। इसमें कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता और अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी, डॉ। अखिलेश प्रसाद सिंह और महाराष्ट्र से चंद्रकांत हंदोरे का नाम शामिल है।

इसे भी पढ़ें

राज्यसभा नामांकन के बाद सोनिया गाँधी ने भावुक पत्र लिख कर रायबरेली के लोगों को दिया धन्यवाद (newsthikana.com)
कांग्रेस की तरफ से पहली बार सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने का आधिकारिक एलान किया गया है। सोनिया गांधी राज्यसभा चुनाव में राजस्थान से पार्टी की उम्मीदवार होंगी। वहीं, अभिषेक मनु सिंघवी हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार होंगे।
नामांकन के लिए जयपुर पहुंची सोनिया
सोनिया गांधी राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए बुधवार को सुबह जयपुर पहुंचीं। उनके साथ पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी थे। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कुछ अन्य नेताओं ने हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी की। उनके नामांकन दाखिल करने से पहले गहलोत ने कहा कि सोनिया गांधी का राजस्थान के साथ दिल से जुड़ाव रहा है। कांग्रेस की ओर से जारी लिस्ट में सोनिया गांधी और अभिषेक मनु सिंघवी के अलावा डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह और चंद्रकांत हंदोरे का नाम भी शामिल है। डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह को बिहार से राज्यसभा का टिकट दिया गया है। वहीं, महाराष्ट्र से चंद्रकांत हंदोरे को टिकट मिला है।
15 राज्यों की 56 सीटों पर राज्यसभा चुनाव
बता दें कि 15 राज्यों की 56 सीटों पर राज्यसभा चुनाव होने वाले हैं। 27 फरवरी को चुनाव होंगे और 15 फरवरी को नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख है। बीजेपी, बीजेडी, टीएमसी समेत कई पार्टियों ने अपने-अपने कैंडिडेट घोषित कर दिए हैं, लेकिन अभी तक कांग्रेस पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर फैसला नहीं कर पाई थी। पार्टी के अंदर उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हुआ है। कांग्रेस के प्रमुख नेताओं ने लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के घटक दलों के साथ सीट बंटवारे और राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी के संभावित उम्मीदवारों के नामों पर सोमवार को चर्चा की।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments