पीएम मुद्रा लोन की सीमा दोगुनी कर 20 लाख की घोषणा कैंसर की 3 दवाओं पर नहीं लगेगी कस्टम ड्यूटी, निर्मला सीतारमण का ऐलान देश में उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये लोन की घोषणा 'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट
अजीबोगरीब शौक! कुत्ता बनकर जी रहा जापान का यह शख्स

अजब-गजब

अजीबोगरीब शौक! कुत्ता बनकर जी रहा जापान का यह शख्स

अजब-गजब/// :

जापानी व्यक्ति ‘टोको’ एक कुत्ते के रूप में अपना जीवन जी रहा है। अपने इस अजीबोगरीब शौक को पूरा करने के लिए उसने पिछले साल कुत्ते की पोशाक पर 12 लाख रुपए खर्च कर दिए। कंपनी को उसकी पोशाक बनाने में 40 दिन लगे।

ट्विटर पर ‘टोको’ नाम से मशहूर एक जापानी व्यक्ति कुत्ते के रूप में जी रहा है। पिछले साल टोको ने कुत्ते की पोशाक पर लगभग 12 लाख रुपए खर्च किए थे। तब से, वह अपने ट्विटर पेज के साथ-साथ अपने यूट्यूब चैनल पर ‘एक कुत्ते के रूप में अपने जीवन’ के बारे में पोस्ट कर रहा है। जापानी कंपनी जेपेट टीवी विज्ञापनों और फिल्मों के लिए पोशाकें बनाती है, जिसने टोको के लिए कुत्ते की कॉस्टयूम डिजाइन की है। इसे बनाने में कंपनी को 40 दिन लगे।
वीडियो खींच रहा सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान 
टोको का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है। इसमें टोको को अपने कुछ कुत्ते दोस्तों के साथ पहली बार सैर करते हुए देखा जा सकता है। टोको के दोस्तों को उसके इस ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में नहीं पता है। अपने हर वीडियो में टोको हमेशा कुत्ते की पोशाक में नजर आते हैं और कभी भी उनका चेहरा उजागर नहीं किया जाता।
पोशाक पर खर्च किए 16 हजार डॉलर
टोको को डर है कि अगर उसके दोस्तों को उसके इस शौक के बारे में पता चल जाएगा तो वे इसे ‘बहुत अजीब’ सोचेंगे। ट्विटर पर शेयर वीडियो में टोको एक कुत्ते के रूप में पार्क में टहलते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो के साथ कैप्शन लिखा है, ‘एक जापानी व्यक्ति, जिसे टोको के नाम से जाना जाता है, ने कुत्ता बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए एक पोशाक पर 16 हजार डॉलर खर्च किए। उनकी पहचान गुमनाम बनी हुई है, यहां तक कि दोस्तों और सहकर्मियों के लिए भी।’
ऑनलाइन मिल रहा भरपूर समर्थन
इससे पहले डेलीमेल से बात करते हुए टोको ने इसे ‘बदलाव की इच्छा’ करार दिया था। तस्वीरों और वीडियो में टोको हूबहू एक भारी भरकम कुत्ते की तरह नजर आ रहे हैं और कुत्ते की तरह ही चार पैरों पर चल भी रहे हैं। भले टोको अपने दोस्तों और सहकर्मियों को यह राज बताने से डरते हैं लेकिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने ऑनलाइन सर्कल और फॉलोअर्स से उन्हें काफी समर्थन मिलता है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments