टिकट न मिलने से नाराज़ होकर ज़हर खाने वाले MDMK पार्टी के सांसद की हुई मृत्यु कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा कोर्ट में सुनवाई से पहले बोले अरविंद केजरीवाल- ये राजनीतिक षडयंत्र है ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना पीलीभीत की जनता से कहा -मैं सेवा के लिए हर कीमत चुकाने को तैयार Mp वरुण गांधी ने लिखा पीलीभीत जनता के नाम आखिरी पत्र 10वीं व 12वीं के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन अब मनरेगा मजदूरों को मिलेगा ज्यादा पैसा, मजदूरी दर में बढ़ोतरी Govind Devji Mandir : जयपुर के आराध्य गोविंद देवजी मंदिर की झांकियों के समय में परिवर्तन, मंगला आरती की झांकी प्रातः 05 बजे से आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की तृतीया तिथि सायं 06:56 बजे तक यानी गुरुवार 28 मार्च 2024
Dhirendra Krishna Shastri : अचानक उत्तराखंड पहुँचे धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने की क्यों की आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात..?

Dhirendra Krishna Shastri

धर्म

Dhirendra Krishna Shastri : अचानक उत्तराखंड पहुँचे धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने की क्यों की आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात..?

धर्म//Uttrakhand/Haridwar :

Dhirendra Krishna Shastri : प्रसिद्ध बागेश्वर धाम छतरपुर के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कल देर रात उत्तराखंड पहुंचे और वहां मौजूद आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात की। पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण के नेतृत्व में उनका जोरदार स्वागत किया गया।आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री शुक्रवार दिन भर उनके साथ रहे और उन्होंने उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया।

 

धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने देश को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए पतंजलि योगपीठ, योगगुरु बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण सहित सभी प्रमुख सनातन धर्म आचार्य का साथ मांगा है। उन्होंने यह बात शुक्रवार देर रात हरिद्वार कनखल स्थित दिव्य योग मंदिर पहुंचने पर कही।

देश को बेहतर बनाने के लिए हम हमेशा हैं तैयार :आचार्य बालकृष्ण
इस मौके पर पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि देश को बेहतर राष्ट्र बनाने के लिए धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को हमारा साथ है।  हमारा मार्ग अलग है पर, विधा एक है और लक्ष्य भी एक। उनका यहां आना और साथ सुखद रहा।

दिव्य योग मंदिर में रुकने के बाद दिल्ली होते हुए छतरपुर के लिए रवाना
आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री शुक्रवार दिन भर उनके साथ रहे और उन्होंने उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया। हमने उनसे सनातन संस्कृति के बारे में बातचीत की, उनका साथ अच्छा लगा। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कुछ देर दिव्य योग मंदिर में रुकने के बाद दिल्ली होते हुए छतरपुर के लिए रवाना हो गए।

Dhirendra Krishna Shastri व आचार्य बालकृष्ण के बीच छोटे व  बड़े भाई का सम्बन्ध स्थापित 
पतंजलि योगपीठ, योग गुरु धीरेन्द्र कृष्णा शास्त्री ने बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण सहित सभी प्रमुख सनातन धर्म आचार्यों से देश को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए सहयोग मांगा। पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने उन्हें इस मुलाकात के दौरान छोटा भाई बताया और कहा कि धीरेंद्र शास्त्री वैदिक सांस्कृतिक सनातन परंपरा को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, अपने-अपने तरीके से सभी यह काम कर रहे हैं।

Bageshwar Dham में 13 से 19 फरवरी तक होने वाला है महायज्ञ
बताया कि बागेश्वर धाम में 13 फरवरी से 19 फरवरी तक होने वाले महायज्ञ के लिए प्रमुख धर्माचार्य संत-महंत को आमंत्रित करने के उद्देश्य से वे उत्तराखंड में हरिद्वार आए थे। उन्होंने योग और आयुर्वेद के संवर्धन में योग गुरु बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण और पतंजलि योगपीठ के कार्यों की सराहना भी की।

उल्लेखनीय है कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों उत्तराखंड के दौरे पर हैं। मिली जानकारी के अनुसार आचार्य बालकृष्ण और अन्य संत-महात्माओं से मुलाकात करने के बाद वहां आचार्य बालकृष्ण के साथ यमकेश्वर प्रखंड पतंजलि योगपीठ के आयुष ग्राम आश्रम धमांद के दौरे पर निकल गए।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments